Monday, October 21, 2024

Bihar Weather: बिहार में हीट वेव से 8 लोगों की मौत, चुनाव ड्यूटी पर तैनात पुलिस और जवान की भी गई जान

पटना। बुधवार में बिहार में भीषण गर्मी और हीट वेव(Bihar Weather) के कारण अलग-अलग जगहों पर लोगों की हीट वेव के कारण मौत हो रही है। बता दें कि चुनाव की ड्यूटी में तैनात दरोंगा और पुलिस की मौत(Bihar Weather) हो गई है। पुलिस व दरोगा समेत कुल 8 लोगों की मौत हो गई है।

पिछले 24 घंटों में 8 लोगों ने गवाई जान

भीषण गर्मी की वजह से 24 घंटे के भीतर ही 8 लोगों की मौत हो गई है। जिसमें एक दरोगा व जवान शामिल है। हीट वेव के कारण ये मौते रोहतास, औरंगाबाद, भोजपुर, गोपालगंज और अरवल जैसे जिले है। सबसे अधिक मौते भोजपुर में हुई। भोजपुर में जिले में हीट वेव के कारण 3 लोगो ने जान गवाई। वहीं गोपालगंज में नेपाल की ओर जा रहे 1 पर्यटक की बीच रास्ते में ही मौत हो गई। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक वीरवार को भी बिहार के कई जिलों में तपती गर्मी और लू के लिए अलर्ट जारी किए गए है। इस मामले को देखते हुए लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

लू के कारण हालत बिगड़ने पर हुई मौत

हीट वेव की वजह से भागलपुर जिले में हुए चुनाव में तैनात एक पुलिस देवनाथ राम की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई है। दरोगा चुनाव ड्यूटी में तैनात रोहतास के डेहरी पुलिस लाइन में पहुंच गए थे। बुधवार की दोपहर को हालत खराब होने के बाद सासाराम के सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। जिसमें इलाज के दौरान ही दरोगा की मौत हो गई। दरोगा भोजपुर के बिहियां थाना क्षेत्र के औराई नवादा गांव के निवासी थे। अरवल में चुनाव ड्यूटी में तैनात अरुणाचल प्रदेश से आए हेट कांस्टेबल निक्कू अहुजा की भी लू के कारण जान चली गई। निक्कू अहूजा की ड्यूटी रामपुर चौरम के विद्यालय में लगाई गई थी।

पर्यटकों की गई जान

इसी तरीके से लू के कारण महाराष्ट्र नासिक के निवासी एक पर्यटक की मौत हो गई। पर्यटकों के गुट के साथ सोमनाथ आगरे नेपाल के काठमांडू जा रहे थे। बरौली के मिर्जापुर बाजार के नजदीक बस में सवार यात्री की अचानक से तबीयत बिगड़ने पर मौत हो गई। रोहतास जिले के करगहर बड़हरी बाजार में एक बुजुर्ग तेतरा देवी और औरंगाबाद के शिवनारायण सिंह के अरुण सिंह की भी लू के कारण जान चली गई। भोजपुर जिले में पिछले 24 घंटों के अंदर लू से 3 लोगों ने अपनी जान गवां दी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news