Monday, October 21, 2024

Bihar News: बिहार में स्कूल बंद न होने से 300 से ज्यादा छात्र व शिक्षक बेहोश

पटना। बिहार में गर्मी रिकॉर्ड तोड़(Bihar News)रही है। बिहार में स्कूल बंद न होने से 300 से ज्यादा छात्र व शिक्षक बेहोश(Bihar News) हो रहे है।प्रदेश में भीषण गर्मी व हीट वेव का प्रकोप जारी है। कई जिलों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पार चला गया है। स्कूल में 300 से ज्यादा छात्र व शिक्षक बेहोश होकर गिर रहे हैं। बेहोश होकर गिरे छात्र व शिक्षकों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। बता दे कि कि भीषण गर्मी में खाली पेट स्कूल आने पर बच्चे हीट स्ट्रोक और डिहाइड्रेशन का शिकार हो गए। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्कूल बंद करने के आदेश ने स्कूली छात्र व शिक्षकों को राहत दी है। भीषण गर्मी को देखते हुए 8 जून तक बच्चों की छुट्टी कर दी गई है।

स्कूली छात्रों पर टूटा गर्मी कहर

गर्मी का कहर सबसे ज्यादा स्कूली बच्चों पर टूटा। बुधवार को जमुई, लखीसराय और मुंगेर जिले में 100 से अधिक स्कूली छात्र बेहोश हो गए। लखीसराय के हलसी प्रखंड में 22 स्कूली छात्र और 4 शिक्षक के अतिरिक्त 1 रसोईया की तबियत खराब हो गई। जमुई में कन्या मध्य विद्यालय, मलयपुर में 10 बच्चियां भीषण गर्मी के कारण बेहोश हो गई। जिले के अन्य स्कूलों में भी करीब 30 से ज्यादा छात्र और 6 शिक्षक इस तपती गर्मी का शिकार हो गए। खगड़िया जिले में 4 , मुंगेर में 45, पूर्णिया में 2, कटिहार मे 3 और भागलपुर में 12 बच्चे हीट स्ट्रोक का शिकार हुए।

क्लास रूम में बेहोश हुए छात्र

ऐसी ही खबरें बेगूसराय जिले के अलग-अलग जगहों से आ रही है। बुधवार को बेगूसराय के 3 स्कूलों में 33 बच्चों के बेहोश होने की खबर सामने आई है। औरंगाबाद जिले में भी 1 टीचर और 4 बच्चो की हालत बिगड़ी। बच्चों के साथ टीचर को भी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। पटना के मोकामा एवं घोसवरी प्रखंडों के 12 स्कूलों में 35 से भी ज्यादा विद्यार्थियों की तबियत बिगड़ी थी। कुछ बच्चे रास्ते में ही बेहोश होकर गिर पड़े। दानापुर के मटियापुर मध्य विद्यालय में 1 छात्र व छात्रा क्लासरुम में ही बेहोश हो गए।भीषण गर्मी को देखते हुए राज्य सरकार ने 8 जून तक बच्चों की छुट्टी के आदेश दिए है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news