Friday, October 18, 2024

Renu Yadav: भड़काऊ बयान देने के मामले में भोजपुरी सिंगर रेनू यादव समेत दो गिरफ्तार, एएसपी ने दी जानकारी

पटना। बिहार में लोकसभा चुनाव के बीच हुई 20 मई को हुए छपरा हिंसा को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से लगातार कार्रवाई की जा रही है। अब इसी क्रम में साइबर थाना छपरा के द्वारा सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान देने के आरोप में भोजपुरी गायक रेनू यादव (Renu Yadav) समेत दो लोगों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। सारण के एएसपी डॉ राकेश कुमार ने एक प्रेस कांफ्रेंस जरिए इसकी जानकारी दी है।

विशेष टीम का किया गया था गठन

सारण के एएसपी डॉ राकेश कुमार ने कहा कि सारण में 20 मई को मतदान के बाद 21 मई को हुई हिंसा में कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा निरंतर जाति और समुदाय के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणियां और हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा था। ऐसे में सारण सोशल मीडिया पेट्रोलिंग के जरिए लगातार ऐसे लोगों पर पुलिस विशेष और पैनी नजर रख रही थी। ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया था। वहीं इस टीम ने कार्रवाई करते हुए दो अभियुक्त चंदन कुमार पिता सांवलिया राय निवासी थाना मुफस्सिल और संतोष रेनू यादव (Renu Yadav) पिता रामाशीष प्रसाद निवासी बैरम चक थाना मसौढ़ी जिला पटना को हिरासत में ले लिया है।

पहले से दर्ज हैं कई मामले

जानकारी के अनुसार, संतोष कुमार उर्फ रेनू यादव पर औरंगाबाद के नगर थाना में दो मामले दर्ज हैं। इसके अलावा कटिहार और कैमूर में भी एक-एक मामला दर्ज है। इन दोनों पर धारा 161, धारा 162 और धारा 163/24 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि बीते 20 मई को पांचवें चरण के मतदान के दौरान सारण के दो बूथों 318 और 319 में बीजेपी और राजद के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया था। जिसके बाद वोटिंग के अगले दिन 21 मई को नगर थाना क्षेत्र के भिखारी ठाकुर चौक के पास ये विवाद इतना बढ़ गया कि गोलीबारी तक बात पहुंच गई। इस गोलीबारी में एक कार्यकर्ता की मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हुए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news