Saturday, September 21, 2024

Heat Strock: कस्तुरबा के 20 छात्रों की हीट स्ट्रोक से हुई हालत खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती

पटना। सारण जिले में कस्तूरबा के बालिका विद्यालय में 20 छात्राएं हीट स्ट्रोक(Heat Strock) का शिकार हुई, जिसके कारण उन्हें तेज बुखार और सिर दर्द से तबियत खराब होने लगी। तबियत(Heat Strock) खराब होने के कारण सभी छात्रों को पास के सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में भर्ती कराया गया है।अवासीय स्कूल में हालत खराब होने पर हॉस्टल वार्डन अंलकार ज्योति और अकाउंटेंट पूजा सिंह ने तुरंत ही छात्रों को मशरक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए ले जाया गया है।

तेज बुखार व बैचेनी की शिकायत हुई

सीएचसी की तरफ से एम्बुलेंस भेजी गई और छात्राओं को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह एसके अपनी डॉक्टर टीम के साथ छात्राओं का इलाज करने में लग गए। इस घटना के बाद मशरक बीडीओ पंकज कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी डॉ. वीणा कुमारी हॉस्पिटल पहुंचे। इलाज कर रहे डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि सभी छात्राएं हीट स्ट्रोक का शिकार है। जिसके कारण छात्र तेज बुखार व बैचेनी हो रही थी। सभी छात्रों को आई.सी.यू में भर्ती रखा गया है। बता दे कि इलाज के बाद बेहतर स्थिति होने पर ही इन्हें छुट्टी दी जाएंगी। एक बार फिर इन्हे अस्पताल में बुलाकर जांच की जाएंगी कि छात्राओं की स्थिति बेहतर है या नहीं।

अवासीय स्थल 40 में से 20 हुए बीमार

कस्तुरबा के अवासीय विद्यालय पर 100 छात्राओं में से 40 ही विद्यालय पर मौजूद थे। जिसमें से 20 की हीट स्ट्रोक से हालत खराब हो गई। बीमार छात्राएं सीमावर्ती इलाके की रहने वाली है। बीमार छात्राओं मं चिंता कुमारी, मनीषा कुमारी,ब्यूटी कुमारी,रोशनी कुमारी, खुशी कुमारी,अन्नी कुमारी,खुशबू कुमारी, अनिशा कुमारी, मनीषा कुमारी, संध्या कुमारी, अमृता कुमारी, ज्योति कुमारी, सोनाली कुमारी, खुशबू कुमारी, तबस्सुम खातून शामिल है। विद्यालय के प्रशासन ने इनके परिजनों को इस बात की सूचना दी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news