Monday, October 21, 2024

फेल होने पर फूटा एकेयू के एमबीबीएस छात्राओँ का गुस्सा, सड़क पर किया विरोध प्रदर्शन

पटना। आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय में मेडिकल छात्राओँ (MBBS) ने शुक्रवार को जमकर शोर-शराबा किया। सभी छात्र विश्वविद्यालय के गेट पर बैठकर विशेष परीक्षा(MBBS) कराने की मांग कर रहे थे। एकेयू के गेट पर विरोध प्रदर्शन करने पर विद्यार्थियों को जब विश्वविद्यालय से बाहर निकाला गया तो उन्होनें मीठापुर मुख्य सड़क को एक घंटे से अधिक समय तक जाम कर दिया। पुलिस प्रशासन के मदद से सड़क को खाली कराया गया।

150 से अधिक छात्राओँ को आया ईयर बैक

शुक्रवार को आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय में मेडिकल छात्राओँ ने ईयर बैक के लिए जमकर विरोध प्रदर्शन किया। आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय में मेडिकल छात्राओँ के रिजल्ट में ईयर बैक आया है। विश्वविद्यालय के मेडिकल छात्राओँ का करीब 150 से अधिक का ईयर बैक आया है जिसके लिए छात्राओँ ने विश्वविद्यालय के अंदर ही विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे छात्राओँ को स्कूल से बाहर निकाल दिया गया।

स्क्रूटनी के लिए दे सकते है आवेदन

एकेयू के परिक्षा नियंत्रण डॉ. राजीव रंजन ने कहा कि एमबीबीएस के कुछ छात्राओँ द्वारा पिछले कुछ दिनों से यह आरोप लगाया जा रहा है कि कि मूल्यांकन में गड़बड़ी की जा रही है। मूल्यांकन के दौरान उनके साथ भेद-भाव किया गया है। उक्त विद्यार्थी की वार्षिक व सप्लीमेंट्री दोनों ही पेपर में असफल रहे है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह स्पष्ट किया कि मूल्यांकन पूरी तरह से निष्पक्ष है और इसमें किसी भी प्रकार का भेदभाव नही किया गया है। विद्यार्थी अगर चाहते है कि मूल्यांकन की दोबारा जांच की जाए तो स्क्रूटनी के लिए आवेदन दे सकते है। यदि पेपर में किसी भी प्रकार की गलती हुई होगी तो स्क्रूटनी के लिए आवेदन दे सकते है। स्क्रूटनी कमिटी विद्यार्थी के हित में निर्णय लेगी।
डॉ.रंजन ने कहा कि विद्यार्थी पर सरकारी संपत्ति नष्ट करने को लेकर आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय में सरकारी संपत्ति को लेकर कोई एफआईआर नही की गई है। क्योकि इस तरह की कोई हानि हुई नही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news