Monday, October 21, 2024

मिड डे मील खाने से बिगड़ी 40 बच्चों की तबीयत, खाने में छिपकली की चर्चा

पटना। शुक्रवार को औरंगाबाद के रफीगंज इलाके के सरकारी स्कूल अरथुआ हिंदी में मिले मीड डे मील(Mid-day meal) खाने के बाद 40 छात्रों की हालत बिगड़ने की खबर सामने आई थी।
हालत बिगड़ने पर बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। खाने(Mid-day meal) में छिपकली मिलने की खबर सामने आई। जिससे बच्चों में डर का माहौल बना हुआ है। छिपकली की खबर सुनने से बच्चों में अफरा-तफरी मची हुई है। स्कूल में मिलने वाले मीड डे मील(Mid-day meal) को केवल 40 बच्चों ने खाया था। छिपकली की खबर के बाद सभी 40 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रशासन में यह घटना आग की तरह फैल गई।

पदाधिकारी अरविंद कुमार सिहं का बयान

एसडीओ सदर संतन कुमार सिंह सहित एसडीपीओ-2 अमित कुमार, सीओ भारतेंदु सिंह, बीडीओ उपेन्द्र कुमार दास, डीईओ सुरेंद्र प्रसाद, बीईओ विनय शंकर दुबे आदि अधिकारी सीएचसी अस्पताल पहुंचे। पीड़ित छात्रों से बातचीत कर मामले की जानकारी ली। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि सभी छात्र खतरे से बाहर है। एसडीओ संतन कुमार ने कहा पूरे मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है।

अभिभावकों ने किया विरोध प्रदर्शन

स्कूल का खाना खाने से छात्रों की तबीयत खराब होने की खबर जब छात्रों के अभिभावकों को पता चली तो वह विद्यालय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगे। मीड डे मील खाने वाले 40 बच्चें रोने- चिल्लाने लगे जिसकी खबर मिलते ही अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। बच्चों के सेहत को ध्यान में रखकर स्कूल पहुंचकर अपना आक्रोश विरोध प्रदर्शन के रूप में व्यक्त करने लगे। जिन 40 बच्चों ने मीड डे मील खाया था और उनकी तबीयत खराब हो गई थी जिससे देखकर अन्य बच्चे भी दहशत में आ गए। बिना स्कूल का खाना खाए ही वह बीमार पड़ने लगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news