Thursday, September 19, 2024

Bihar Lok Sabha Election : गोपालगंज के बरौली में मतदान का बहिष्कार, जानें वैशाली सीट का समीकरण

पटना: आज देश भर में आमचुनाव के लिए छठे चरण का मतदान हो रहा है। मतदान सुबह सात बजे से शाम 6 बजे तक होना है। इस बीच बिहार के गोपालगंज के बरौली में लोगों ने वोट बहिष्कार करना शुरू कर दिया है। बरौली के पोलिंग बूथ नंबर 223 पर लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया है। लोगों का कहना है कि इलाके मुलभुत सुविधा नहीं मिलने से ग्रामीण नाराज हैं। अब तक एक भी वोटर्स मतदान केंद्र नहीं पहुंचे हैं। वहीं पोलिंग बूथ पर सुरक्षा को लेकर पर्याप्त संख्या में पुलिसबल की तैनाती हैं।

वैशाली सीट का समीकरण

बता दें कि वैशाली और मुजफ्फरपुर जिलों को मिलाकर वैशाली सीट बनी है. NDA की तरफ से वैशाली सीट LJP (रामविलास) के खाते में गई है. चिराग पासवान ने वीणा देवी पर फिर भरोसा जताते हुए, उम्मीदवार बनाया है. वहीं राजद की तरफ से बाहुबली मुन्ना शुक्ला चुनावी मैदान हैं. LJP प्रत्याशी राजपूत तो राजद से भूमिहार जाति चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं.

नियंत्रण कक्ष से हो रही निगरानी

आज हो रहे छठे फेज की वोटिंग की निगरानी पटना में बने नियंत्रण कक्ष से हो रही है। सभी बूथों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती है। सभी जगह निष्पक्ष और भयहीन मतदान करवाया जा रहा है।

कुल 86 उम्मीदवार चुनावी मैदान में

छठे फेज के चुनाव में कुल 86 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं जिनके भाग्य का फैसला 1.49 करोड़ मतदाता कर रहे हैं. सुबह सात बजे से शाम के छह बजे तक वोटिंग होगी। सीवान लोकसभा सीट पर हिना शहाब के अलावा JDU से विजय लक्ष्मी और राजद से अवध बिहारी चौधरी चुनावी मैदान में हैं. सबसे रोचक बात है कि इनमें से जिनकी भी जीत होगी वो पहली बार लोकसभा पहुंचेंगे.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news