Thursday, September 19, 2024

Bihar Lok Sabha Election : 9 बजे तक बिहार में 9.66 परसेंट मतदान, वोटिंग जारी

पटना : लोकसभा चुनाव के लिए आज बिहार की आठ सीटों पर वोटिंग जारी है। बिहार में पहले दो घंटे में 9.66 फीसद वोटिंग हुई है. सुबह के 9 बजे तक वाल्मीकि नगर में 08.55, पश्चिम चंपारण में 09.35, वैशाली में 11.95, पूर्वी चंपारण में 08.95, शिवहर में 09.25, गोपालगंज में 09.49, सीवान में 10.54 और महाराजगंज में 09.06 फीसद मतदान हुआ है।

राधा मोहन सिंह ने कहा अबकी बार 400 पार

आज हो रहे छठे फेज के मतदान के बीच भाजपा उम्मीदवार राधा मोहन सिंह ने शहर के धर्मसमाज संस्कृत विद्यालय की पोलिंग बूथ संख्या 128 पर वोट डाला है. इसके साथ ही राधामोहन सिंह ने मतदान करने के बाद कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के सपनों के भारत को बनाने के लिए निश्चित रूप से वोटर्स अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं. अबकी बार 400 पार होना तय है.

सीवान सीट का समीकरण

बता दें कि बाहुबली शहाबुद्दीन के निधन के बाद यह पहला आमचुनाव है. JDU, RJD और निर्दलीय के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब निर्दलीय लड़ रही हैं. वहीं JDU ने अपनी मौजूदा सांसद का टिकट काटा है. यहां से विजय लक्ष्मी देवी चुनावी मैदान में हैं. राजद ने पूर्व स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को उम्मीदवार बनाया है।

शिवहर सीट का समीकरण

पूर्वी चंपारण, शिवहर और सीतामढ़ी जिलों को मिलाकर शिवहर सीट बनी है. शुरुआती से शिवहर सीट एक पार्टी का गढ़ नहीं रहा. 2009 से भाजपा लगातार तीन बार शिवहर से जीत अपने नाम की. वहीं आनंद मोहन दो बार शिवहर के सांसद रहे. इस बार दो महिला प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news