Tuesday, October 22, 2024

Bihar Weather: बिहार में प्री-मानसून की शुरूआत, आसमान में छाए रहेंगे काले बादल

पटना। बिहार में प्री-मानसून की शुरूआत हो चुकी है. पूरे राज्य में प्री मानसून(Bihar Weather) की सक्रियता को देखा जा सकता है। प्री मानसून की शुरूआत ने लोगों को गर्मी और उमस से राहत दी है। आने वाले 3 दिनों में मौसम में बदलाव की कोई संभावना नही है।

मौसम ने बदला रूख

बिहार के मौसम ने एक बार फिर अपना रूख बदल लिया है। पूरे राज्य में प्री-मानसून की शुरूआत हो चुकी है। इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। शुक्रवार को पटना व उसके आस-पास के इलाकों में बादल छाए थे। पटना सहित उसके दक्षिणी-पश्चिमी हिस्से जिसमें जहांनाबाद, नालंदा, शेखपुरा, सीवान जैसे इलाकों में बारिश होने की संभावना कम है। बल्कि उत्तरी हिस्सों के अधिकतर जिलों में आंधी, तूफान और बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान के अनुसार 28 मई तक बिहार में एक-दो स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ बादलों की गरजना व बिजली की चमक से साथ बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा पिछले24 घंटो के दौरान बिहार के अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुई है। पूर्णिया में सबसे ज्यादा 96.4 मि.मी की बारिश दर्ज की गई ।

बारिश के कारण मौसम हुआ सुहाना

मुजफ्फरपुर में बीते बुधवार की रात से लेकर वीरवार की सुबह तक बारिश की बूंदाबांदी से मौसम रुख मे बदलाव आया है। मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे में 65.8 मि.मी की बारिश दर्ज की गई है। बारिश के बाद मौसम के तापमान में गिरावट से लोगों को राहत का एहसास हुआ है। जो सामान्य से 4.7 डिग्री सेल्सियस से कम रहा। मौसम का अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री दर्ज किया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news