Friday, September 20, 2024

STET Exam Postponed: सारण में स्थगित हुई STET परीक्षा, जानें वजह

पटना। बिहार के सारण में होने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा स्थगित (STET Exam Postponed) हो गई है। दरअसल, ये परीक्षा 22.05.2024 और 23.05.2024 को दोनों पालियों में होनी थी लेकिन सारण में चुनाव के बाद भड़की हिंसा के कारण इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। इसी के चलते STET परीक्षा को भी स्थागित किया गया है। फिलहाल परीक्षा के आयोजन की अगली तारीख बाद में प्रकाशित की जाएगी।

बिहार स्कूल परीक्षा समिति द्वारा जारी हुआ पत्र

बता दें कि 22 और 23 मई को चार परीक्षा केंद्रों पर माध्यमिक शिक्षक पात्रता की परीक्षा होनी थी। लेकिन बिहार स्कूल परीक्षा समिति ने एक पत्र जारी कर जिले के डीएम और डीईओ को सूचित किया है कि इस दो दिवसीय परीक्षा को स्थागित (STET Exam Postponed) कर दिया गया है। सभी अभ्यार्थियों को इसकी सूचना ईमेल, एसएमएस और बीएसईबी ऐप के जरिए दी जाए। ताकि छात्र-छात्राओं को कोई परेशानी न हो। हालांकि पत्र में इस बात का साफ जिक्र नहीं किया गया है कि सारण में हिंसा को देखते हुए परीक्षा स्थागित की गई है। लेकिन सूत्रों की मानें तो इसी कारण से परीक्षा स्थगित हुई है और सारण में इंटरनेट सेवा अभी बंद है।

मायूस हुए छात्र

गौरतलब है कि बिहार एसटीईटी परीक्षा 2024 के लिए इसी साल जनवरी माह में आवेदन मांगे गए थे। जिसके बाद आज बुधवार (22 मई) को छात्र परीक्षा देने आने वाले थे। लेकिन पांचवें चरण में भड़की हिंसा के कारण पूरी व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गई। इसके साथ ही दो दिन के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। अब ऐसे माहौल में यहां परीक्षा कराना संभव नहीं है, जिसे देखते हुए बीएसईबी द्वारा परीक्षा स्थगित कराने का निर्णय लिया गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news