Saturday, September 21, 2024

Lok Sabha Election: BJP ने भोजपुरी एक्टर पवन सिंह को किया निष्कासित, एनडीए प्रत्याशी के खिलाफ लड़ने पर लिया एक्शन

पटना। बिहार में भाजपा ने काराकाट से लोकसभा चुनावी (Lok Sabha Election) मैदान में उतरे भोजपुरी पावरस्टार अभिनेता पवन सिंह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, लोकसभा चुनाव में एनडीए के खिलाफ प्रत्याशी बनने वाले भाजपा नेता पवन सिंह को पार्टी की तरफ से निष्कासित कर दिया गया है। प्रदेश मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा ने पत्र जारी करते हुए पवन सिंह को इस बात की सूचना दी है कि एनडीए प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ने के कारण उन्हें प्रदेश प्रत्याशी के आदेश पर भाजपा से निष्कासित किया गया है।

पवन सिंह को किया गया निष्कासित

बता दें कि पवन सिंह काराकाट लोकसभा सीट (Lok Sabha Election) से निर्दलीय मैदान में उतरे थे। उन्हें एनडीए प्रत्याशी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने पर पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। पवन सिंह को भेजे गए इस पत्र में प्रदेश मुख्यालय प्रभारी ने लिखा है कि लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे है। आपका यह कार्य दल विरोधी है जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है। पार्टी अनुशासन के विरूद्ध आपने यह कार्य किया है। अत: आपको दल विरोधी इस कार्य के लिए पार्टी से निष्कासित किया जाता है। साथ ही ये भी लिखा है कि प्रदेश अध्यक्ष के आदेश पर ये कार्रवाई की जा रही है।

प्रधानमंत्री की रैली से पहले हुआ निष्कासन

दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी 25 मई को काराकाट में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। ऐसे में पीएम के कार्यक्रम से ठीक पहले भाजपा ने अपनी पार्टी के बागी नेता पवन सिंह पर ये बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी दे दें कि काराकाट लोकसभा सीट पर एनडीए की तरफ से उपेंद्र कुशवाहा उम्मीदवार हैं। वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेता सह भोजपुरी फिल्म जगत के स्टार पवन सिंह ने भी काराकाट से अपनी उम्मीदवारी पेश की। जिसके बाद से काराकाट हॉट सीट बनी हुई है। यहां अब लड़ाई त्रिकोणीय देखी जा रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news