Tuesday, June 25, 2024

Bihar Tourism: बिहार पर्यटन विकास निगम के सस्ते टूर पैकेज के साथ बनाएं प्लान, उठाएं छुट्टियों का मजा

पटना। गर्मी की छुट्टियां शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में अगर छुट्टियों में घर पर बैठकर बोर नहीं होना चाहते और किसी अच्छी जगह जाकर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो बिहार के टूरिस्ट स्थलों (Bihar Tourism) की सैर कर सकते हैं। बिहार की राजधानी पटना के टूरिस्ट स्थलों के साथ पावपुरी, ककोलत, नालंदा, राजगीर एवं बोधगया जैसे ऐतिहासिक, धार्मिक और मनमोहक स्थलों की सैर भी आप कम खर्च में कर सकते हैं। इसके लिए बिहार पर्यटन विकास निगम सस्ता टूर पैकेज लेकर आया है। जिसमें आपको घूमने के साथ-साथ खाने-पीने की भी सुविधा मिलती है।

घूमने के लिए एसी बस की सुविधा

आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ बिहार के विभिन्न पर्यटन स्थलों की सैर कर सकते हैं। पर्यटन विकास निगम ने एक दिन का टूर पैकेज की शुरूआत की है। जिसमें सैर करने के लिए पर्यटकों को एसी गाड़ी की सुविधा मिलेगी। उन्हें नाश्ता और लंच के साथ शाम का स्नेक्स भी दिया जाएगा। इसके अलावा पर्यटन स्थलों पर भ्रमण के लिए सैलानियों को अलग से टिकट का पैसा भी नहीं खर्च करना होगा। इस टूर पैकेज में गाइड की भी सुविधा भी मिलेगी।

इस नंबर पर संपर्क कर कराएं बुकिंग

बता दें कि यह टूर पैकेज छुट्टी के दिन के साथ शनिवार और रविवार के लिए है। पैकेज की बुकिंग में सारी सुविधाएं दी जाएंगी। इसके लिए सैलानियों से अलग से पैसा नहीं लिया जाएगा। इस टूर पैकेज की बुकिंग शुरू हो गई है। ऐसे में अगर आप इस टूर पैकेज का लाभ लेना चाहते हैं तो 9334312428, 9801693189, 9905653597 पर संपर्क कर के अपनी बुकिंग करा सकते हैं।

टूर पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं

जानकारी दे दे कि बिहार पर्यटन विकास निगम (Bihar Tourism) की ओर से इस टूर पैकेज में एक दिन के अंदर सभी प्रमुख स्थलों का भ्रमण कराकर वापस लाया जाएगा। इस दौरान यात्रियों को ट्रैवलर गाड़ी से घुमाने ले जाया जाएगा। यह पूरी तरह वातानुकूलित 15 से 25 सीटर की आरामदायक गाड़ी है। इनमें सैलानियों को सफर में थकान कम होगी और गर्मी का एहसास भी नहीं होगा। बिहार पर्यटन विकास निगम कार्यालय से ये गाड़ी सुबह 7 बजे गाड़ी चलेगी और देर शाम आठ बजे तक भ्रमण कराकर वापस निगम कार्यालय छोड़ा जाएगा।

इस ट्रैवलर गाड़ी में 10 सैलानियों को एक साथ ले जाया जाएगा। इससे कम बुकिंग पर पैकेज की सुविधा नहीं मिलेगी। सभी भ्रमण स्थलों के लिए शुल्क प्रति व्यक्ति अलग-अलग तय है। इसमें पटना पावापुरी ककोलत के लिए 2700 रुपये, पटना दर्शन के लिए 2700 रुपये, पटना-नालंदा-राजगीर के लिए 3500 रुपये और पटना बोधगया के लिए 2600 रुपये लगेगा।

Latest news
Related news