Saturday, September 21, 2024

Bihar Weather: आने वाले 5 दिनों तक मिलेगी भीषण गर्मी से राहत,16 जिलों हुई जमकर बारिश

पटना। बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में 26 मई तक भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। इस दौरान सूबे के अलग-अलग इलाकों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश और बादलों की गरजना होने की संभावना है। रडार और उपग्रह से मिले आकंड़ों के अनुसार मंगलवार को 34 जिलों में बादलों की गरजना के साथ हल्की स्तर की बारिश होने की शंका जताई गई है।

मध्य स्तर की सूरज की रोशनी के होगें दर्शन

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरी बिहार के लिए ऑरेंज अलर्ट एवं दक्षिणी बिहार के लिए येलो अलर्ट जारी किए गए है। राजधानी पटना के अधिकतम तापमान में सोमवार को 4.7 डिग्री की गिरावट देखने को मिली है। जिस वजह से अधिकतम तापमान में 34.5 डिग्री सेल्सियस का रिकार्ड दर्ज किया गया है। पटना में सुबह से ही बादल छाए थे। दिन के समय लोगों को मध्य स्तर के सूरज की रोशनी के दर्शन मिलेंगें। पटना के आस-पास के इलाकों में मध्य स्तर की बारिश हुई।

तापमान में आई गिरावट

सोमवार को सूबे के 16 जिलों में मध्यम स्तर की बारिश हुई। सबसे अधिक बारिश प्रदेश के अररिया के फारबिसगंज में 80, किशनगंज के चरघरिया में 72.4 मि.ली.की हुई। वही अररिया में 38.8, पूर्णिया में 11, कटिहार में 6, किशनगंज में 23.8, भागलपुर में 1, बांका में 2.8, सुपौल में 7.2, मधुबनी में 3.3, पश्चिमी चंपारण में 15.3, पूर्वी चंपारण में 10.9, सीतामढ़ी में 0.5, मुजफ्फरपुर में 2, गोपालगंज में 1.7 , समस्तीपुर में 1.6 मिलीमीटर की बारिश हुई है। वहीं दरभंगा और पूर्णिया में हल्की बारिश हुई है। इन सभी जिलों में बारिश होने के कारण तपती धूप से राहत मिलेगी। मौसम ठंडा और सुहाना रहेगा. बारिश के कारण मौसम में पारा नीचे गिर गया। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि 5 दिनों तक तपती गर्मी से राहत मिलेंगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news