Sunday, September 22, 2024

Lok Sabha Election: बिहार लोकसभा चुनाव में 5वें चरण के मतदान के बीच शुरू हुई बारिश

पटना। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर पांचवे चरण में आज मतदान जारी है. बिहार की 5 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है. जिसमें यह 5 सीटें मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी, सारण और हाजीपुर शामिल है. इन सीटों पर सुबह 7 से शाम 5 बजे तक वोटिंग होनी है. चिराग पासवान समेत कई अन्य राजनीतिक महारथियों के भाग्य का फैसला आज जनता के हाथ होना हैं.लोकसभा चुनाव के लिए मधुबनी सीट पर हो रहे मतदान के दौरान कुछ इलाकों में बारिश शुरू हो गई है. इस बारिश से भले ही मतदान में समस्या खड़ी हुई हो, लेकिन लोगों को तपती गर्मी से कहीं न कहीं राहत तो मिली है.बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया है. मतदान के समय मौसम ठंडा होने से लाइन में खड़े होने पर थोड़ी राहत सी मिली है.

वोटिंग बूथ पर हुई रोशनी की समस्या

सारण लोकसभा सीट के दरियापुर के परसा विधानसभा के अंदर बूथ संख्या 191 में लोग अपने वोट डालने का इंतजार कर रहे है. यहां मतदान की प्रक्रिया काफी धीमी गति से चल रही है.इसका एक कारण यह है कि मतदान बूथ पर रोशनी की व्यवस्था नहीं है, बूथ के अंदर अंधेरा सा छाया हुआ है.लोगों को अंधेरे में वोट डालने में दिक्कत आ रही है.मतदाता जितेन्द्र राय ने बताया कि जहां वोटिंग की मशीन रखी गई है, वहां रोशनी नहीं है. लोगों को सही से चुनाव चिन्ह दिखाई नहीं दे रहे हैं.जिससे मतदान करने में लोगों को परेशानी हो रही है और मतदान में देरी आ रही है. इसकी सूचना दरियापुर बीडीओ को दी गई.

मतदान के लिए लगी लंबी लाइन

सारण लोकसभा क्षेत्र (Lok Sabha Election) गरखा विधानसभा क्षेत्र के फुलवरिया यूएमएस बूथ संख्या 233,34 और 35 पर वोटरों की की लंबी लाइन लगी हैं. लोग अधिक संख्या में वोट डालने के लिए आगे आ रहे हैं. सारण में मतदान के लिए लोगों को लंबी कतार में खड़ा देखा जा सकता है.मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए लंबी कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news