Friday, September 20, 2024

Fifth Phase Election 2024: मतदान के बीच सम्राट चौधरी ने कहा- अच्छी हो रही…

पटना: बिहार में आज (20 मई) को लोकसभा चुनाव के पांचवें फेज के तहत पांच सीटों पर वोटिंग हो रही है. पांच सीटों में सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर लोकसभा सीट शामिल है. इस फेज में सबसे ज्यादा 26 उम्मीदवार मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में हैं, जबकि सबसे कम मधुबनी संसदीय क्षेत्र में 12 उम्मीदवार मैदान में हैं. इस बीच बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने वोटिंग को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने दी प्रतिक्रिया

बता दें कि आज हो रहे मतदान को लेकर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने प्रतिक्रिया दी है. सम्राट ने कहा कि बिहार में बहुत अच्छा मतदान हो रहा है. बिहार की जनता इसी तरह नरेंद्र मोदी को सपोर्ट करती रहे. वहीं चुनाव को लेकर हर लोकसभा सीट पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. सभी पोलिंग बूथों पर स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान कराया जा रहा है. इन सभी सीटों पर खास तौर पर मुकाबला एनडीए और महागठबंधन प्रत्याशियों के बीच बताया गया है.

मुजफ्फरपुर में शांतिपूर्ण हो रही वोटिंग

मुजफ्फरपुर में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह DM सुब्रत कुमार सेन और वरीय पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने अहियापुर बाजार समिति बोचहा क्षेत्र के कई मतदान केंद्र का भी जायजा लिया है। निरीक्षण के दौरान यह पता लगा कि सभी पोलिंग केंद्रों पर शांतिपूर्ण वोटिंग हो रही है।

सारण में बूथ कैप्चरिंग का मामला – राजीव प्रताप

सारण सीट पर मतदान जारी है, यहां से लालू यादव की बेटी रोहिणी राजद की तरफ से प्रत्याशी हैं। रोहिणी का सीधा मुकाबला दो बार सांसद रहे राजीव प्रताप रूडी से है। सारण में सुबह 11 बजे तक 20.75 फीसदी वोटिंग हुई है। इसी बीच अमनौर विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ नंबर 12, 13 ,14 को लेकर निवर्तमान सांसद राजीव प्रताप रूडी ने मामला दर्ज कराई है। मामला में उन्होंने सारण विकास मंच के संयोजक शैलेंद्र प्रताप सिंह के विरोध में बूथ कैप्चरिंग जैसे आरोप दर्ज करवाएं हैं। इसके बाद प्रशासन की तरफ से मामले की जांच जारी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news