Thursday, September 19, 2024

Bihar News: अररिया में जीजा-साली केस पर मचे बवाल को लेकर एक्शन में आई पुलिस,19 लोग गिरफ्तार

पटना। बिहार (Bihar News) के अररिया जिले में जीजा और उनकी नाबालिग साली ने पुलिस कस्टडी में आत्महत्या कर ली. जिसके बाद लोगों में आक्रोश बढ़ा और उन्होंने पुलिस थाने पर पथराव कर दिया. इस मामले में पुलिस ने 19 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. शनिवार को पुलिस अधिकारी ने इस बारे मे जानकारी दी.

पुलिस अधिकारी निलंबित

अररिया पुलिस की ओर से बयान जारी कर बताया गया कि ताराबाड़ी थाने के एसएचओ (SHO) व 3 अन्य अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया. इस मामले में भड़के लोगों ने पुलिस थाने में पथराव और तोड़-फोड़ मचाया. पुलिस संपत्ति में भी लोगों ने आग लगा दिया. लोगों की भीड़ ने 4 पुलिस अधिकारियों को घायल कर दिया. एक पुलिस अधिकारी का कहना था कि भीड़ ने पुलिस पर गोलीबारी भी की. जिसमे 3 पुलिसवाले घायल हो गए. आक्रोशित भीड़ का कहना है कि उन दोनों की मौत पुलिस द्वारा पीटे जाने के बाद हुई थी, परंतु पुलिस इस बात से साफ इंकार करती है.

CCTV के आधार पर गिरफ्तारी

पुलिस ने बताया कि ताराबाड़ी पुलिस स्टेशन में हिंसा और पत्थरबाजी के आरोप में पुलिस ने लोगों को गिरफ्तार कर लिया (Bihar News) है. यह सभी गिरफ्तारियां सीसीटीवी फुटेज को देखकर की गई हैं. भीड़ का कहना है कि वो मिट्ठू सिंह और उनकी साली की मौत के विरोध में प्रदर्शन कर रहे है. पुलिस के बयान के मुताबिक थाने में जमा हुई भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज का रास्ता अपनाया था. इसके बाद भी प्रदर्शन खत्म नहीं हुआ तो पुलिस ने लोगों पर हवाई फायरिंग भी की। जिसमें काफी लोग घायल हो हुए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पत्नी की मौत के बाद साली से की शादी

स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि एक साल पहले मिट्ठू की पत्नी की मौत हो गई थी. जिसके बाद उन्होंने अपनी साली से शादी कर ली, लेकिन उसके बाद दोपहर को पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था. पुलिस के मुताबिक लड़की के माता-पिता की शिकायत के आधार पर उन्हें हिरासत में ले लिया गया था

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news