Friday, October 18, 2024

Bomb blast: छपरा के मदरसा में बम ब्लास्ट, बरामद हुआ बम बनाने का सामान

पटना। बिहार के छपरा के मोतीराजपुर मदरसे में बुधवार को बम ब्लास्ट हुआ. जिसमे एक बड़ा अपडेट सामने आया है. मदरसा में जांच के दौरान पुलिस को बम बनाने का सामान मिला है. पिछले दिन हुए बम ब्लास्ट में मौलाना की मौत हो गई थी. वहीं एक बच्चे का इलाज पटना के अस्पताल में चल रहा है. इसी बीच सारण की लोकसभा सीट के एनडीए प्रत्य़ाशी राजीव प्रताप रुडी ने इस घटना पर बड़ा बयान दिया,उन्होने बताया कि चुनाव में हिंसा की साजिश रची जा रही थी. बुधवार को हुए ब्लास्ट में छपरा के गड़खा थाने के पुलिस को घटनास्थल पर बम बनाने का सामान बरामद हुआ है.

चुनाव के दौरान हिंसा की साजिश

बम ब्लास्ट के मामले में केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से बीजेपी के प्रत्य़ाशी गिरिराज ने अपने बयान में बिहार के मदरसो को आतंक का अड्डा बताया था. जिसपर जेडीयू नेता ने मामले पर कारवाई की बात कही है. महागठबंधन ने इस पर आपत्ति जताई थी. इस घटना को लेकर प्रदेश में लोग इस पर तरह- तरह की चर्चा कर रहे है.कुछ लोगों का मानना है कि मदरसा में विस्फोट का एकमात्र कारण पटाखा है. मदरसे में पटाखे बनाने का काम किया जा रहा था. मदरसे के मौलवी इमामुद्दीन और एक बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया जा रहा था कि बम ब्लास्ट के तुरंत बाद उन्हें पास के किसी निजी अस्पताल में ले जाया गया था।

पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को जैसे ही बम ब्लास्ट की खबर मिली तो वह घटनास्थल पर जायजा लेने पहुंचे. बम विस्फोट की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया. बम मदरसे में कहां से आया और किससे विस्फोट हुआ वह बम था या पटाखा इसकी जांच में अभी पुलिस लगी हुई है.लेकिन मदरसे में बम का सामान मिलना नए सवाल खड़े कर देता है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news