Friday, September 20, 2024

Hardcore Naxali Arrested: गोपालगंज में पकड़ा गया हार्डकोर नक्सली समीर डांगी, यूएपीए एक्ट के तहत दर्ज है मामला

पटना। इस समय देश भर में चुनावी माहौल बना हुआ है। इसी बीच बिहार STF और गोपालगंज पुलिस ने आज शुक्रवार (10 मई) को संयुक्त ऑपरेशन चलाकर हार्डकोर नक्सली (Hardcore Naxali Arrested) समीर डांगी को गिरफ्तार कर लिया। इस ऑपरेशन में गया जिला के रहने वाले नक्सली समीर डांगी के पास से एक कट्टा, 1.28 किलोग्राम चरस और चोरी की एक बाइक बरामद हुई। बता दें कि समीर डांगी पर औरंगाबाद और गया जिले में तीन नक्सली हमला करने के अलावा यूएपीए एक्ट यानी (आतंकी गतिविधियों) के दो मामले दर्ज हैं।

चरस की खरीद-बिक्री करने पहुंचा था

वहीं इस मामले में जानकारी देते हुए सदर एसडीपीओ प्रांजल त्रिपाठी ने बताया कि नगर थाना क्षेत्र के हरखुआ ढाला के पास चरस की खरीद-बिक्री करने के लिए नक्सली (Hardcore Naxali Arrested) समीर डांगी पहुंचा था, वहीं से उसकी गिरफ्तारी की गई। एसडीपीओ के मुताबिक, गोपालगंज के फुलगुनी पंचायत के मुखिया मो. कुरैश की हत्या में समीर डांगी ने शूटर की भूमिका निभाई थी। जिसके बाद अब तक वो सीवान और गोपालगंज में रहकर आपराधिक मामलों को अंजाम दे रहा था।

एसडीपीओ ने आगे बताया कि पुलिस, गिरफ्तार नक्सली को पनाह देने वाले और इसके गिरोह के अन्य अपराधियों की पहचान कर छापेमारी कर रही है। जानकारी के अनुसार, हार्डकोर नक्सली की गिरफ्तारी के बाद उसे कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया और फिर पुलिस की कड़ी सुरक्षा में जेल भेज दिया गया। पुलिस का मानना है कि इस नक्सली की गिरफ्तारी से अपराधिक घटनाओं में कमी आएगी।

पिछले साल हुई थी मुखिया मोहम्मद कुरैशी की हत्या

गौरतलब है कि पिछले साल 2023 में नौ फरवरी को अपराधियों ने फुलगुनी पंचायत के मुखिया मोहम्मद कुरैश की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने बसपा नेता रहे नेयाज अहमद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं थावे थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव के पास दिनदहाड़े मुखिया की हत्या में सीवान के बड़हरिया के रहने वाले शूटर सद्दाम का नाम आया था। हालांकि, बिहार STF फरार शूटर सद्दाम की गिरफ्तारी के छापेमारी कर रही है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news