Tuesday, June 25, 2024

Viral News: इस मतदान केंद्र पर सिर्फ एक शख्स करता है मतदान, फिर भी होती है 100 फीसदी वोटिंग

पटना। इस समय पूरे देश में लोकसभा चुनाव का माहौल है। देश में 7 चरणों में मतदान होने हैं, जिसमें से 3 चरणों की वोटिंग पूरी हो चुकी है। ऐसे में अंतिम चरण की वोटिंग 1 जून 2024 को होगी, जिसके बाद 4 जून को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे। इन दिनों ये भी देखा गया जा रहा है कि लोग बढ़-चढ़ कर अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं।

क्या आप विश्वास करेंगे कि हमारे देश में एक मतदान केंद्र ऐसा भी है जहां हर चुनाव में सिर्फ 1 शख्स वोटिंग करता है और 100 प्रतिशत वोटिंग होती (Viral News) है। क्यों हो गए न हैरान। आइए जानते हैं कि इसके पीछे का कारण और साथ ही ये भी कि ये मतदान केंद्र कहां पर है।

कहां है 100 फीसदी वोटिंग वाला मतदान केंद्र?

दरअसल, गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के बानेज में यह मतदान केंद्र स्थित है। हर चुनाव के समय इस मतदान केंद्र को चुनाव आयोग द्वारा स्थापित किया जाता है। हर बार की तरह इस साल के लोकसभा चुनाव में भी यहां मतदान केंद्र बनाया गया जहां कल यानी तीसरे चरण की वोटिंग हुई।

बता दें कि वर्ष 2002 से यहां पर मतदान केंद्र बन रहे हैं और हर चुनाव में एक ही शख्स वोटिंग करता(Viral News) आ रहा है। ये शख्स बानेज के मंदिर के पुजारी महंत हरिदास हैं जिन्होंने अपना इकलौता वोट डाला। जानकारी के अनुसार, महंत हरिदास से पहले महंत भरतदास यहां वोटिंग करते थे। लेकिन 1 नवंबर 2019 को उनका देहांत हो गया। बीते दिनों महंत हरिदास के वोटिंग का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ।

Latest news
Related news