Sunday, September 22, 2024

Bihar News : बिहार में महिला ने 5 बच्चियों को दिया जन्म, जच्चा बच्चा स्वस्थ

पटना। बिहार के किशनगंज में महिला ने एक साथ पांच बच्चियों को जन्म दिया है। वजन महज एक किलोग्राम है लेकिन मां और बच्चे सभी स्वस्थ है। डॉक्टर ने महिला की नॉर्मल डिलीवरी करवाई। एक-एक कर पांच बच्चियां हुईं। यह हैरान करने वाला मामला जिले के जिले के ठाकुरगंज प्रखंड के कनकपुर पंचायत अंतर्गत जाल मिलिक गांव की है। एक के बाद एक बच्चियों को जन्म लेता देख डॉक्टर और अस्पताल के सभी स्टाफ हैरान हो गए।

पेट में चार बच्चे

परिजनों का कहना है कि 27 साल की ताहेरा बेगम को तीन साल का एक बेटा है। अब वह एक और संतान की कामना कर रही थी। वह चाहती थी की उसे इस बार एक बेटी हो। ताहेरा बेगम ने कहा कि जब मैं दो माह की गर्भवती थी, तभी डॉक्टर ने अल्ट्रासाउंट कर बताया था कि पेट में चार बच्चे हैं। मैं डर गई। हालांकि, डॉक्टर ने मुझे आश्वासन दिया कि डरने की बात नहीं है।

5 लाख 71 लाख डिलीवरी में एक बार ऐसा केस आता है

परिजनों ने कहा कि प्रसव पीड़ा होने के बाद निकटवर्ती इस्लामपुर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती करवाया गया। डॉक्टर ने एक-एक कर पांच बच्चियों की डिलीवरी कराई। पांचवीं बच्ची देख सभी लोग हैरान रह गए। नर्सिंग होम की डॉक्टर फर्जाना कहना है कि 5 लाख 71 लाख डिलीवरी में एक बार ऐसा मामला (केस )आता है। अब तक कुछ जगहों पर चार बच्चों की डिलीवरी की बात सामने आई थी। लेकिन, पांच बच्चे की डिलीवरी का केस पहली बार देख रही हूं। पहली बार मैंने पांच बच्चों की एक साथ डिलीवरी करवाई है। डॉक्टर ने कहा कि सभी बच्चियां बिल्कुल स्वस्थ हैं। वजन कम है इनकी लगातार निगरानी की जा रही है। इनकी मां भी स्वस्थ हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news