Thursday, September 19, 2024

Lok Sabha Elections : 7 मई को तीसरे चरण का मतदान, बिहार के इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

पटना। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections ) के मद्देनजर बिहार में तीसरे चरण में पांच क्षेत्रों झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में चुनाव होना है। बता दें कि तीसरे चरण के लिए 54 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। ऐसे में जानकारी के मुताबिक, झंझारपुर लोकसभा चुनाव क्षेत्र से 10 प्रत्याशी, सुपौल से 15 प्रत्याशी, अररिया से 9 प्रत्याशी, मधेपुरा से 8 और खगड़िया से 12 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमां रहे हैं।

4 जून को घोषित होंगे परिणाम

चुनाव आयोग (Lok Sabha Elections) के मुताबिक, तीसरे चरण का लोकसभा चुनाव 7 मई यानी मंगलवार को होना है। जबकि, चार जून को सभी सीटों के साथ इस चरण की भी मतगणना कराई जाएगी और साथ ही परिणाम भी घोषित किए जाएंगे। बता दें कि तीसरे चरण के चुनाव को लेकर कुल 96 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे। जिनमें झंझारपुर में 17, सुपौल में 20, अररिया में 29, मधेपुरा में 15 व खगड़िया में 15 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे। लेकिन 42 नामांकन पत्रों को जांच के दौरान अस्वीकृत किया गया था।

इन प्रत्याशियों पर दांव

बता दें कि तीसरे चरण की इन सीटों में झंझारपुर में जदयू के रामप्रीत मंडल व वीआईपी के सुमन महासेठ, सुपौल में जदयू के दिलेश्वर कामत और राजद के चंद्रहास चौपाल, अररिया में भाजपा के प्रदीप सिंह व राजद के शाहनवाज आलम, मधेपुरा में जदयू के दिनेशचंद्र यादव व राजद के कुमार चंद्रदीप, लोजपा-आर के राजेश वर्मा व माक्सर्वादी कम्युनिस्ट पार्टी के संजय कुमार अपनी किस्मत आजमां रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news