Tuesday, June 25, 2024

Viral News: जमीन के नीचे अंडो की रखवाली कर रही नागिन, दिखी अलर्ट

पटना। दुनिया में ऐसी कई चीज़ें हैं जो अकसर हैरान कर देती (Viral News) हैं। वहीं अगर बात खतरनाक सांपों की हो तो दुनिया में ऐसे कई सांप हैं, जो सिर्फ एक बार काट लें तो इंसान चंद मिनट में ही अपना दम तोड़ सकता है। दरअसल, कोबरा भी इन्हीं में से एक सांप है। कोबरा भले ही सबसे जहरीले सांपों की लिस्ट में टॉप पर नहीं है लेकिन ये बेहद खतरनाक होते हैं। क्या आपने कभी सोचा है कि अगर कभी कोबरा आपके सामने आ जाए तो आप क्या करेंगे?

वायरल वीडियो में क्या है?

दरअसल, इन दिनों एक कोबरा सांप (Cobra snake) से जुड़ा हुआ वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक नागिन, अपने अंडों की हिफाजत करते और सामने वाले व्यक्ति पर हमला करती हुई दिखाई दे रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @murliwalehausla24 नामक यूजर, जो कि एक प्रशिक्षित स्नेक कैचर, यानी सांप पकड़ने वाले ने एक वीडियो पोस्ट किया है। बता दें कि मुरारी लाल अक्सर सोशल मीडिया पर सांपों के रेस्क्यू करने वाले वीडियो पोस्ट करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वो एक मादा कोबरा सांप को पकड़ते नजर आ रहे हैं।

इसके लिए पहले तो वो जमीन की खुदाई करते हैं, जिसमें उन्हें नागिन और अंदर दबे उसके अंडे नजर आ जाते हैं। जिसके बाद देखा जाता है कि नागिन अपने अंडों को बचाने में लग जाती है। लेकिन जैसे ही कोई उसके पास जाता है, तो वो उसपर हमला कर देती है। वीडियो में दिखाया गया है कि नागिन मिट्टी के नीचे दबी हुई है। इस दौरान जैसे-जैसे मिट्टी हटाई जा रही है, वैसे-वैसे नागिन जीभ निकालकर सामने वाले व्यक्ति की ओर हमला करने को तैयार है। उसने अपना फन फैला लिया है। मिट्टी के अंदर उसके अंडे भी दबे हुए दिख रहे हैं।

वायरल हो रहा वीडियो

बता दें कि अब तक इस वीडियो को 19 लाख लोग देख चुके (Viral News) हैं। जबकि कई सारे लोगों ने इसपर कमेंट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने कहा, मां अपने बच्चो की सुरक्षा हेतु सदैव ही आक्रामक एवं बेहद ही संवेदनशील होती है! जबकि कई लोग मुरारी लाल की इस हिम्मत को सलाम कर रहे हैं।

Latest news
Related news