Thursday, September 19, 2024

Bihar Congress: बिहार कांग्रेस में एआईसीसी पर्यवेक्षक के रूप में फुरकान अंसारी की नियुक्ति

पटना। लोकसभा चुनाव के बीच बिहार कांग्रेस में एआईसीसी पर्यवेक्षक के रूप में फुरकान अंसारी की नियुक्ति की (Bihar Congress) गई। कांग्रेस अध्यक्ष ने मौजूदा आम चुनावों के लिए बिहार में एआईसीसी पर्यवेक्षक के रूप में फुरकान अंसारी की नियुक्ति के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दी है। इस संबंध में एक लेटर भी जारी किया गया है।

सांसद रह चुके हैं फुरकान

दरअसल, फुरकान अंसारी 2004 में झारखंड के गोड्डा लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर सांसद (Bihar Congress) बने। वहीं बाद के चुनावों 2009 और 2014 के चुनाव में फुरकान अंसारी इस सीट से दूसरे स्थान पर रहे। वहीं इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस काफी एक्टिव है। कांग्रेस ने बिहार की सीटों को जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बता दें कि कांग्रेस, आरजेडी के साथ बिहार में चुनाव लड़ रही है।

बिहार की इन सीटों पर लड़ रही कांग्रेस

बता दें कि बिहार की नौ सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है। इसमें भागलपुर सीट से अजीत शर्मा, कटिहार से तारिक अनवर और किशनगंज से मो. जावेद के नाम की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। वहीं, पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से मीरा कुमार के बेटे अंशुल अभिजीत चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश यादव के बेटे आकाश सिंह को भी महराजगंज सीट से टिकट मिला है। वहीं, सांसद मो. जावेद इस बार भी मैदान में हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news