Thursday, September 19, 2024

Bihar News : बेतिया में भीषण आगजनी, 100 घर जले, लाखों का नुकसान

पटना: बेतिया के योगापट्टी में भीषण आगजनी की घटना हुई है। हादसा रविवार देर रात हुआ है। योगापट्टी अंचल के मंगलपुर गांव में रविवार शाम आगजनी से लगभग 100 से अधिक घर जल कर राख हो गए। आग की चिंगारी इतनी तेज थी कि ग्रामीण अपने-अपने सामान को घर से बाहर नहीं निकाल पाए, सभी सामान जल कर राख हो गए। हालांकि इसकी जानकरी मिलते ही मौके पर अग्निशमन दस्ता समेत पुलिस टीम पहुंच गई। जिसके बाद कड़ी मसकत के बाद आग पर काबू पाया गया।

100 से अधिक घर जले

बता दें कि रविवार देर शाम यह घटना हुई, उस दौरान घर के सभी लोग खेती कार्य में लगे हुए थे। जिस वजह से एक भी सामान घर से निकालने में वो सफल नहीं हुए। इस बाबत सभी सामान जल कर ख़ाक हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस घटना को लेकर बताया जा रहा है कि खाप टोला गांव निवासी रामदेव चौधरी के घर में अचानक आगजनी की ख़बर सामने आई। आग इतनी तेज थी कि देखते ही देखते में आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया। इस दौरान करीब 100 से अधिक घर जल कर खाक हो गए।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

आगजनी को लेकर बताया गया है कि यह घटना शॉर्ट सर्किट से हुई है। प्रदेश में पिछले सात दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। इस दौरान तेज पछुआ हवाएं लगातार चल रही है। जिसके वजह से आग अपना भीषण रूप दिखा कर 100 से अधिक घरों को जला कर ख़ाक कर दिया। इस हादसे में करीब एक करोड़ का नुकसान हुआ है। आगजनी में घरों के सामान समेत जानवर भी झुलस गए हैं।

किया जा रहा राहत सामग्री वितरण

हादसे को लेकर योगापट्टी अंचलाधिकारी प्रज्ञा नयनम ने बताया कि दोनों गांव में लगभग 100 घर जलने की जानकारी है. मौके पर अधिकारियों को भेजा गया है और नुकसान का आकलन किया जा रहा है. अग्नि पीड़ितों को तुरंत राहत सामग्री वितरण किया जा रहा है. सरकार की तरफ से जो भी मुआवजा होगा अग्नि पीड़ितों को दिया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news