Thursday, September 19, 2024

Lok Sabha Elections 2024: कटिहार में नई नवेली दुल्हन ने डाला वोट, बोली पहले मतदान फिर ससुराल

पटना। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मद्देनजर बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर आज शुक्रवार (26 अप्रैल) सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। यहां शाम 6 बजे तक मतदान चलेगा। ऐसे में दूसरे चरण के तहत बिहार की पांच सीटों किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में मतदान हो रहा है। बता दें कि सुबह सात बजे से दोपहर 1 बजे तक का वोटिंग प्रतिशत सामने आ चुका है। ऐसे में लोगों में वोट डालने को लेकर काफी उत्साह भी देखने को मिल रहा है।

कटिहार में दुल्हन ने किया मतदान

दरअसल, कटिहार लोकसभा निर्वाचन (Lok Sabha Elections 2024) में एक दुल्हन विवाह के मंडप से निकलकर सीधा मतदान केंद्र संख्या 223 पर पहुंची। दुल्हन ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान किया। बताया जा रहा है कि दुल्हन ने ये जिद की थी कि पहले मतदान करूंगी फिर ससुराल जाऊंगी। वहीं, दूल्हे ने कहा कि दुल्हन ने पहले मतदान करना जरूरी समझा, इसलिए मतदान किया। दुल्हे ने कहा, हम अपनी दुल्हनियां को कटिहार से अब कोलकाता लेकर जाएंगे।

इन प्रत्याशियों ने किया मतदान

वहीं बिहार के पूर्णिया से राजद उम्मीदवार बीमा भारती ने बिथा गांव में बने मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मत का प्रयोग किया। इससे पहले पूर्णिया से निर्दलीय पप्पू यादव ने भी मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाला था। कुछ दिन पहले जेडीयू छोड़कर बीमा भारती आरजेडी में शामिल हुई थीं। फिलहाल, बीमा भारती और पप्पू यादव में कांटे की टक्कर देखी जा रही है।

इसके अलावा कटिहार में पूर्व डिप्टी सीएम व वरिष्ठ बीजेपी नेता तारकिशोर प्रसाद अपने परिवार के साथ मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे। ऐसे में वो अपनी 88 वर्षीय माता, पत्नी और बेटे के साथ मतदान केंद्र पहुंचे। तारकिशोर ने कहा कि विकसित भारत का नारा पीएम मोदी ने दिया है। विकास बड़ा मुद्दा है। लोग इसी मुद्दे पर वोट कर रहे हैं। पूर्व डिप्टी सीएम ने अपील करते हुए कहा कि लोग घरों से निकलकर वोट करें और लोकतंत्र को मजबूत करें।

भागलपुर में केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि मुझे कोई टीस नहीं है, मैं 10 साल सरकार में रहा। मैं 5 बार विधायक, 2 बार सांसद रहा, पार्टी ने मुझे सबकुछ दिया है। मेरी नई भूमिका राष्ट्र निर्माण में वही होगी जो जेपी ने कहा था, मैं पार्टी का एक सिपाही हूं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news