Thursday, September 19, 2024

Lok Sabha Elections 2024: बिहार दूसरे चरण की वोटिंग संपन्न, शाम 6 बजे तक इतने प्रतिशत हुआ मतदान

पटना। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मद्देनजर बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर आज शुक्रवार (26 अप्रैल) सुबह 7 बजे से जारी मतदान संपन्न हो चुका है। ऐसे में दूसरे चरण के तहत बिहार की पांच सीटों किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में मतदान हुआ। बता दें कि सुबह सात बजे से दोपहर 6 बजे तक का वोटिंग प्रतिशत सामने आ चुका है।

शाम 6 बजे तक इतने प्रतिशत मतदान

वहीं अगर बात करें आज के वोट प्रतिशत की तो अगर बात करें शाम 6 बजे तक के वोट प्रतिशत की तो, बिहार में अब तक 58.58 फीसदी मतदान हुआ जिसमें सबसे अधिक मतदान कटिहार में 64.06 प्रतिशत हुआ है।

पूर्णिया सीट- 59.94 प्रतिशत मतदान
भागलपुर सीट- 51.00 प्रतिशत मतदान
किशनगंज सीट- 64.00 प्रतिशत मतदान
कटिहार सीट- 64.06 प्रतिशत मतदान
बांका सीट- 54.00 प्रतिशत मतदान

तीसरे चरण की वोटिंग

वहीं अब बिहार में तीसरे चरण का मतदान ((Lok Sabha Elections 2024)) 7 मई को होगा। जिसके तहत पांच लोकसभा क्षेत्रों झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा व खगड़िया में चुनाव होगा। जानकारी के अनुसार झंझारपुर लोकसभा चुनाव क्षेत्र से 10 उम्मीदवार, सुपौल से 15 उम्मीदवार, अररिया से 9, मधेपुरा से 8 और खगड़िया से 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

इस चरण की सीटों में झंझारपुर में जदयू के रामप्रीत मंडल व वीआईपी के सुमन महासेठ, सुपौल में जदयू के दिलेश्वर कामत और राजद के चंद्रहास चौपाल, अररिया में भाजपा के प्रदीप सिंह व राजद के शाहनवाज आलम, मधेपुरा में जदयू के दिनेशचंद्र यादव व राजद के कुमार चंद्रदीप, लोजपा-आर के राजेश वर्मा व माक्सर्वादी कम्युनिस्ट पार्टी के संजय कुमार चुनाव मैदान में आमने-सामने हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news