Sunday, September 22, 2024

Lok Sabha Elections 2024: अभिनेत्री नेहा शर्मा ने किया मतदान, पिता अजीत शर्मा संग पहुंची मतदान केंद्र

पटना। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मद्देनजर बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर आज शुक्रवार (26 अप्रैल) सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। यहां शाम 6 बजे तक मतदान चलेगा। ऐसे में दूसरे चरण के तहत बिहार की पांच सीटों किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में मतदान हो रहा है। बता दें कि सुबह सात बजे से 9 बजे तक 9.65 प्रतिशत मतदान हुआ है।

नेहा शर्मा ने किया मतदान

इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा शर्मा भागलपुर पहुंची मतदान किया। भागलपुर पहुंचकर नेहा शर्मा ने अपने मताधिकार (Lok Sabha Elections 2024) का प्रयोग करते हुए मतदान किया। बता दें कि नेहा शर्मा कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा की बेटी हैं। इस बार अजीत शर्मा भागलपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। नेहा शर्मा इस वक्त अपने पिता और कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा के समर्थन में बिहार के भागलपुर जिले में हैं। अजीत शर्मा अपनी बेटी के साथ वोट डालने पहुंचे। इस दौरान नेहा शर्मा अपने बिहारी अंदान में नजर आई।

लोगों से की अपील

अभिनेत्री नेहा शर्मा ने जनता से वोट डालने की अपील करते हुए कहा, आपलोग सब बाहर निकलें। आईए वोट करें। इसी के साथ नेहा ने कहा कि भागलपूर जरूर जीतेगा। भागलपूर का जरूर विकास होगा और यही उम्मीद है कि हम सब साथ में सेलिब्रेट करें। नेहा ने जनता से ये भी अपील की है कि वो सही प्रत्याशी के लिए अपना वोट डालें। हालांकि, मीडिया से बातचीत के दौरान नेहा अपने पिता का नाम लेने से बचती दिखाई दी। उन्होंने सीधे तौर पर उन्हें वोट डालने की अपील नहीं की।

एक दिन पहले किया था रोड शो

बता दें कि इससे पहले अभिनेत्री ने गुरुवार को बिहार के भागलपुर जिले में अपने पिता अजीत शर्मा के समर्थन में एक विशाल रोड शो किया। कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा भागलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इस दौरान नेहा शर्मा और उनके पिता ने थार पर सवार होकर सोनवर्षा से नौगछिया तक चुनाव प्रचार किया।

ऐसा कहा जा रहा था कि नेहा शर्मा राजनीति में कदम रखेंगी और लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगी। लेकिन अजीत शर्मा ने अपनी बेटी के संभावित चुनावी पदार्पण के बारे में सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया। उन्होंने कहा कि वह अपनी फिल्म की शूटिंग में काफी व्यस्त है।

भागलपुर में सबसे अधिक प्रत्याशी

वहीं चुनाव आयोग के मुताबिक, सभी पांच लोकसभा क्षेत्र में कुल 93,96,298 मतदाता हैं। जिसमें से 48,81,437 पुरुष मतदाता हैं, 45,14,555 महिलाएं और थर्ड जेंडर मतदाताओं की संख्या 306 है। इसके अलावा इसमें पहली बार मतदान करने वाले 18 से 19 वर्ष के मतदाताओं की संख्या 1,37,773 है। 20 से 29 वर्ष के मतदाताओं की संख्या 20,86,853 है और 100 साल से ऊपर मतदाताओं की संख्या 2379 है। इन पांचों लोकसभा क्षेत्रों में सबसे अधिक 1983031 मतदाता भागलपुर में हैं। जबकि सबसे कम 1829994 मतदाता किशनगंज में हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news