Monday, September 16, 2024

Pappu Yadav: पप्पू यादव की गाड़ी से बरामद हुए 50 हजार कैश, पूर्णिया में मचा सियासी बवाल

पटना। लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण शुक्रवार (26 अप्रैल) को है। लेकिन इससे पहले बिहार के पूर्णिया में सियासी हंगामा मच गया है। दरअसल, पुलिस ने निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव (Pappu Yadav) को कटिहार में उनकी गाड़ी से उतार दिया। बताया जा रहा है कि पप्पू यादव के गाड़ी से करीब 50 हजार रुपये कैश मिले हैं। साथ ही उनकी 4 गाड़ियों को पुलिस द्वारा जब्त कर लिया गया है। एसपी जितेंद्र कुमार की मानें तो पप्पू यादव बिना अनुमति के ही चुनाव क्षेत्र में गाड़ियों से भ्रमण कर रहे थे जिसके चलते उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। वहीं प्रशासन की कार्रवाई के खिलाफ पप्पू यादव अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए।

पप्पू यादव ने किया नियमों का उल्लंघन

वहीं पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने कहा कि नियमों को देखी-अनदेखी पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इससे आवागमन बाधित हुआ है। बता दें कि यह मामला कटिहार जिले के कोढ़ा क्षेत्र का है। वहीं एसपी ने बताया कि डीएम सह जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार, 25 अप्रैल को लोकसभा क्षेत्र में पप्पू यादव को भ्रमण की अनुमति नहीं दी गई थी। इसके बावजूद पप्पू यादव चुनावी क्षेत्र में घूमते दिखाई दिए। साथ ही पप्पू यादव जिस गाड़ी से क्षेत्र में घूमते पाए गए थे, उसे चलाने की अनुमति भी नहीं दी गई थी। ऐसे में प्रशासन की अनुमति के बिना पप्पू यादव अपने समर्थकों के साथ 4 गाड़ियों से भ्रमण करते दिखे जो कि नियमों के विरुद्ध पाया गया है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत पूर्णिया में शुक्रवार, 26 अप्रैल को मतदान होना है। ऐसे में चुनाव प्रचार का शोर बुधवार शाम को ही थम गया। इस सीट से पप्पू यादव निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे हैं। पूर्णिया में जदयू कैंडिडेट संतोष कुशवाहा और राजद उम्मीदवार बीमा भारती भी चुनाव लड़ रहे हैं। इस कारण यहां त्रिकोणीय मुकाबला देखा जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news