Thursday, September 19, 2024

Lok Sabha Elections: बसपा में शामिल हुए अरुण कुमार, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

पटना। बिहार में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के बीच तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। इसी बीच लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से हाल ही में इस्तीफा दे चुके डॉ. अरुण कुमार (Dr. Arun Kumar) मंगलवार बहुजन समाज पार्टी में शामिल हुए। साथ ही उन्होंने जहानाबाद संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने का ऐलान भी किया है। जानकारी के अनुसार, अरुण कुमार ने 28 अप्रैल को समर्थकों की बुलाई है। इस बैठक में व्यापक रणनीति बनाई जाएगी। ये बैठक अरुण कुमार के पटना आवास पर ही होगी।

जनता चुनाव लड़ने के लिए कह रही थी- अरुण कुमार

दरअसल, जहानाबाद से सांसद रह चुके अरुण कुमार ने कहा कि क्षेत्र की जनता चुनाव (Lok Sabha Elections) लड़ने के लिए कह रही थी। जिसके बाद उन्होंने इस संबंध में फैसला लिया। वहीं लोजपा छोड़ने के बाद से ही समर्थकों और राजनीतिक साथियों से संवाद का दौर लगातार जारी है। इसी संदर्भ में समान विचार वाले राजनीतिक दलों से भी विमर्श किया गया है। ऐसे राजनीतिक दल जो बहुजन समाज व शोषितों-वंचितों के हितों के साथ ही सवर्णों के सम्मान की गारंटी दे सके, उनसे सकारात्मक वार्ता की गई।

28 अप्रैल को होगी बैठक

बता दें कि पूर्व लोजपा आर नेता ने कहा कि काफी लंबे विमर्श के बाद बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने का फैसला लिया गया है। साथ ही ये भी तय किया गया है कि जहानाबाद संसदीय क्षेत्र से ही चुनाव मैदान में उतरा जाए। 28 अप्रैल को समर्थकों और शुभचिंतकों की बैठक में राय-मशविरा कर चुनावी रणनीति को अंतिम स्वरूप प्रदान करेंगे। जानकारी के अनुसार, डॉ. अरुण कुमार लोजपा आर में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर थे। बीते दिनों उन्होंने चिराग पासवान पर कई आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी थी। बताया गया कि अरुण कुमार लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन, टिकट नहीं मिलने के कारण उन्होंने पार्टी छोड़ दी। फिलहाल अब वो बसपा के टिकट से जहानाबाद से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news