Thursday, September 19, 2024

Lok Sabha Election 2024: बिहार में सुबह 9 बजे तक हुआ 12.02 प्रतिशत मतदान, इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

पटना। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में पहले चरण (Lok Sabha Election 2024) के तहत 40 में से 4 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। आज बिहार की चार लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। आज चार संसदीय क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान का कार्यक्रम हो रहा है। पहले चरण में 76.01 लाख से ज्यादा मतदाताओं के मतदान के लिए 7,903 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। राज्य के चार संसदीय क्षेत्र औरंगाबाद, जमुई, नवादा और गया में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान सुबह सात बजे से ही मतदान शुरू हो गया।

सुबह 9 बजे तक इतने प्रतिशत हुआ मतदान

वहीं अगर बात करें लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के पहले चरण की वोटिंग की तो सुबह 9 बजे वोटों का प्रतिशत कुछ इस प्रकार रहा-

औरंगाबाद सीट पर 6.01 प्रतिशत वोटिंग
गया सीट पर 9.30 प्रतिशत वोटिंग
नवादा सीट पर 7.10 प्रतिशत वोटिंग
जमुई पर पर 9.12 प्रतिशत वोटिंग

इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांंव पर

बता दें कि बिहार की 4 लोकसभा सीटों पर सुबह 9 बजे तक 9.23 प्रतिशत मतदान हुआ है। गया (SC) सीट से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और ‘हम’ पार्टी के नेता जीतन राम मांझी उम्मीदवार हैं। जिनका मुकाबला राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कुमार सर्वजीत से है। मांझी की पार्टी बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए का हिस्सा है। वहीं सर्वजीत की पार्टी कांग्रेस की अगुवाई वाले I.N.D.I.A गठबंधन का हिस्सा है। साथ ही बता दें कि मांझी इससे पहले तीन बार गया लोकसभा से चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन तीनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

इसके अलावा औरंगाबाद सीट से राष्ट्रीय जनता दल के अभय कुशवाहा, I.N.D.I.A गठबंधन की तरफ से चुनाव लड़ रहे हैं। वह जेडीयू से राष्ट्रीय जनता दल में आए हैं। दूसरी ओर क्षेत्र से लगातार 3 बार सांसद सुशील कुमार सिंह भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news