Thursday, September 19, 2024

तेजस्वी यादव की सभा में मां को गाली दिए जाने पर भावुक हुए Chirag Paswan, कहा- कोई राबड़ी देवी को…

पटना। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कल यानी 19 अप्रैल 2024 (शुक्रवार) को पहले चरण का चुनाव शुरू हो जाएगा। ऐसे में जमुई लोकसभा सीट पर चुनाव का प्रचार-प्रसार खत्म हो चुका है। बीते दिनों एनडीए और महागठबंधन के नेताओं ने अपने-अपने कैंडिडेट्स के लिए लगातार जनसभाएं की। इस दौरान एनडीए की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने जमुई में LJPR के उम्मीदवार अरुण भारती के लिए प्रचार किया। जबकि महागठबंधन के राजद की प्रत्याशी अर्चना रविदास के लिए पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने जमुई में अलग-अलग जगहों पर लगातार 10 सभाएं और रोड शो किया।

तेजस्वी की सभा में चिराग की मां का अपमान

बताया जा रहा है कि इसी प्रचार के दौरान, तेजस्वी यादव की सभा में भीड़ की तरफ से चिराग पासवान की मां को लेकर गंदी-गंदी गालियां दी गई थी। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जब ये वायरल वीडियो LJPR के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान तक पहुंचा तो उन्होंने इस मामले में मीडिया के सामने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए इसकी कड़ी निंदा की। चिराग पासवान ने चुनाव प्रचार खत्म होने और पटना जाने से मीडिया को बुलाकर इस वायरल वीडियो के बारे में बताते हुए तेजस्वी यादव पर हमला बोला।

मीडिया के सामने छलका चिराग का दर्द

प्रेस कांफ्रेंस करते हुए चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा कि यह सभ्य समाज का उदाहरण नहीं हो सकता। चिराग पासवान ने दुख जताते हुए कहा कि उन्हें तकलीफ है कि मंच पर उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि मां सिर्फ मेरी ही नहीं उनकी भी हैं, जो पारिवारिक रिश्ता है, जिसका उन पर आरोप भी लगता है कि वह लालू परिवार से बेहतर रिश्ता निभाते हैं। चिराग ने कहा कि मेरे नेता मेरे पिता रामविलास पासवान का संबंध लालू जी से रहा। दोनों समकक्ष और साथी रहे। बचपन में हम तेजस्वी के साथ खेले हैं। राजनीतिक मतभेद एक तरफ, दोनों ने इसे खूबसूरती से निभाया है, पर ऐसे में उन्हीं के सामने मेरे परिवार के लोगों को गाली दी जाती है।

चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा कि अगर मैं तेजस्वी जी की जगह होता और कोई उनके परिवार को कोई गाली देता तो मैं मुंहतोड़ जवाब देता। मेरे लिए आदरणीय राबड़ी देवी जी भी मां हैं और मैं कतई फर्क नहीं करूंगा। उनकी और मेरी मां, उनकी बहनों के लिए उतना ही सम्मान है जितना मेरी अपनी बहनों के लिए है।

चिराग ने कहा मैं राजनीतिक लड़ाई राजनीतिक मंच पर लडूंगा और डटकर लडूंगा, पर अगर कोई राबड़ी देवी को मेरे सामने ऐसा बोला तो मैं मुंह तोड़ जवाब देता, पर बावजूद उसके, वह वहां पर खड़े रहे, सुनते रहे, उन्होंने एक शब्द बोलना जरूरी नहीं समझा। यह याद दिलाता है उस दौर की, जिस दौर की याद लोगों को न आए इसलिए उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव ने 2020 के चुनाव में अपने पिता की तस्वीर हटा दी थी, लोगों को जंगलराज की याद न आए इसलिए तमाम बैनर पोस्टर से अपने ही पिताजी की तस्वीर हटा दी थी।

ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले लालू यादव को बड़ा झटका, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने पत्र लिखकर दिया इस्तीफा

बता दे कि सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है वो तेजस्वी यादव की जनसभा का है। जिसमें तेजस्वी यादव भाषण दे रहे थे, इस दौरान राजद के पूर्व मंत्री विजय प्रकाश के सामने ही भीड़ की तरफ से विजय भैया विजय भैया कह कर चिराग हाथ जोड़कर कार्यकर्ताओं को समझाते हुए भी देखे गए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news