Friday, October 18, 2024

PM Modi Rally : आज पीएम मोदी बिहार में भरेंगे चुनावी हुंकार, इन सीटों के लिए होगी रैली

पटना: देश भर में लोकसभा चुनाव का माहौल हैं। ऐसे में पॉलिटिकल पार्टी की तरफ से स्टार प्रचारकों की चुनावी रैली और सभा लगातार हो रही है। इस बीच आज मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के दौरे पर रहेंगे। बिहार के गया-पूर्णिया में चुनावी रैली के दौरान जनसभा को संबोधित करेंगे।

मतदान में महज दो दिन शेष

लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग दो दिन बाद यानी 19 अप्रैल से शुरू है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी 13 दिन के अंदर तीसरी बार बिहार के दौरे पर आज हैं। गया और पूर्णिया में वे दो चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। बता दें कि PM मोदी इससे पहले 4 अप्रैल को जमुई और 7 अप्रैल को नवादा में रैली को संबोधित कर चुके हैं। आज हो रहे दोने रैली में वे आठ लोकसभा क्षेत्रों से घोषित बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में जनता से वोट की अपील करेंगे।

ये है PM मोदी के मिनट टू मिनट कार्यक्रम

आज मंगलवार सुबह 10:30 बजे PM मोदी सबसे पहले गया में जनसभा को संबोधित करेंगे। गया के गांधी मैदान में वे जनता से वोट की अपील करेंगे। इसके बाद वे सीमांचल में पूर्णिया में जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां उनकी जनसभा दोपहर 12:45 बजे होगी। खास बात यह है कि पीएम मोदी 10 साल बाद पूर्णिया में चुनावी सभा करने पहुंच रहे हैं.

इन सीटों पर पहले और दूसरे फेज में मतदान

अगर राजनीतिक दृष्टिकोण से देखें तो PM मोदी आज मंगलवार के अपनी दोनों चुनावी जनसभाएं से प्रथम फेज के तहत 19 अप्रैल को गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई में होने वाली वोटिंग तो दूसरे फेज में 26 अप्रैल को पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, बांका और भागलपुर सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों की जीत की अपील करेंगे. बता दें कि पूर्णिया से सटे सीमांचल की अररिया सीट पर तीसरे फेज में मतदान होंगे।

CM नीतीश नहीं होंगे रैली में शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों चुनावी रैली में प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार के शामिल होने के आसार नहीं हैं, क्योंकि उनकी सभाएं पहले से ही कहीं और निर्धारित हैं. मिली ख़बरों के मुताबिक, पीएम मोदी की गया रैली में मंच पर NDA उम्मीदवार जीतनराम मांझी के साथ ही पशुपति पारस, उपेंद्र कुशवाहा, चिराग पासवान, डिप्टी सीएम विजय सिन्हा सहित बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news