Monday, September 23, 2024

PM Modi Bihar Visit: पूर्णिया में पीएम मोदी ने दी गारंटी, अगले 5 साल में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ होगी बड़ी कार्यवाई

पटना। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आज मंगलवार को पीएम तीसरी बार बिहा (PM Modi Bihar Visit)र के दौरे पर हैं। इस दौरान जहां उन्होंने पहले बिहार के गया में पूर्व मुख्यमंत्री और हम के संस्थापक जीतन मांझी के लिए समर्थन मांगा, तो वहीं पूर्णिया में जेडीयू प्रत्याशी संतोष कुशवाहा के लिए वोट की अपील की। इस दौरान उन्होंने लालू यादव की पार्टी आरजेडी और इंडी अलायंस पर जोरदार हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था जब केंद्र की सरकारें बिहार को पिछड़ा कहकर पल्ला झाड़ लेती थी। लेकिन हमने सीमांचल और पूर्णिया के पूर्व विकास को अपना ध्येय बनाया।

मखाने का सुपर फूड के रूप में प्रमोशन

पीएम मोदी ने पूर्णिया की जनता को संबोधित करते हुए कहा, बिहार(PM Modi Bihar Visit) और पूर्णिया के पास सामर्थ्य की कभी कमी नहीं रही, यहां पर मक्का, जूट, मखाने की खूब खेती होती है। बीते 10 साल में जूट की एमएसपी बढ़ी है। पूर्णिया के किसान देश का 20 फीसदी मखाना पैदा करते हैं। एनडीए सरकार मखाने को सुपर फूड के रूप में प्रमोट कर रही है। मोटे अनाज का दुनिया भर में प्रमोशन किया। जी20 में दुनियाभर के मेहमानों को मोटा अनाज खिलाया जिसे श्रीअनाज कहा। इसका फायदा किसानों तक पहुंच रहा है। देश का पहला ग्रीन फील्ड एथनॉल प्लांट पूर्णिया में लगाया गया है। जिसका सीएम नीतीश ने उद्घाटन किया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जो काम हुआ है, वो ट्रेलर है। अभी हमे पूर्णिया को, सीमांचल को और बिहार को बहुत आगे लेकर जाना है। कई बार लोग पूछते हैं कि मोदी के लिए समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति के लिए इतनी प्राथमिकता क्यों है। क्योंकि मोदी भी गरीबी से निकलकर आपके बीच आया है। मोदी पर आपके समाज, बाबा साहेब का बहुत बड़ा कर्ज है। संविधान को श्रद्धा, आस्था का स्थान मिले, जिसके लिए लगातार काम किया और संविधान दिवस की शुरूआत की। बच्चों के स्कूल से संसद तक और सुप्रीम कोर्ट में भी कार्यक्रम किए जाते हैं।

विपक्ष पर बोला हमला

इतना ही नहीं, पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जो राजनीतिक फायदे के लिए सीएए का विरोध कर रहे हैं। वो जान लें ये मोदी है, जो न झुकेगा, न डरेगा। बिहार में जंगलराज का भी दौर रहा। इस इलाके में महाजंगलराज था। हिंसा, अपहरण, फिरौती का यहां उद्योग चलता था। नीतीश जी के नेतृत्व में उस दौर को बदला है। लेकिन एक बार फिर से जंगलराज और महाजंगलराज वाले लोग उस दौर की वापसी चाहते हैं। इनका एक ही एजेंडा है भ्रष्टाचार और लूट। मेहनत गरीब जनता करें और मलाई आरजेडी वाले लूटें। मोदी के रहते ये मुमकिन नहीं है। लेकिन सब भ्रष्टाचारियों के लूट ठिकाने बचाने के लिए एक हो रहे हैं। ये भ्रष्टाचारी बचाओं की बात करते हैं। मैं गारंटी देता हूं कि अगले 5 साल और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ और बड़ी कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें- गया की रैली में विपक्ष पर पीएम मोदी का हमला, बोले केंद्र सरकार के कामों का क्रेडिट खाते हैं

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news