Monday, September 23, 2024

Lalu Yadav : जनता इनकी आंख निकाल लेगी- लालू प्रसाद यादव

पटना। लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सियासी घमासान जारी है। इसी बीच RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu Yadav) यादव ने सोमवार को बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। लालू यादव ने कहा कि काफी घबराहट है, ये (भाजपा) 400 पार की बात घबराहट में कर रहे हैं। इनके नेता खुले में बोल रहे हैं कि हम संविधान को बदल देंगे। लालू प्रसाद ने कहा कि बीजेपी के नेता कह रहे हैं कि सरकार को 400 पार इसलिए सीट चाहिए ताकि संविधान में बदलाव किया जा सके।

जनता इनकी आंखें निकाल लेगी- लालू यादव

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा, ये बाबसाहेब अंबेडकर के द्वारा बनाया गया संविधान है, जो भी संविधान को बदलने की कोशिश करेगा देश की दलित, पिछड़े और गरीब जनता इनकी आंख निकाल लेगी। देश की जनता माफ नहीं करेगी, ये तानाशाही लाना चाहते हैं, संविधान को बदलने का मतलब है लोकतंत्र को बदलना। उन्होंने कहा कि बीजेपी और नरेंद्र मोदी को याद रखना चाहिए कि पहले मोहन भागवत ने रिजर्वेशन की समीक्षा करने की बात कही थी और देश की जनता ने उनकी मंशा का जवाब दिया था।

पूर्व डिप्टी सीएम ने किया समर्थन

वहीं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव अपने पिता लालू यादव(Lalu Yadav) के सपोर्ट में आगे आए। उन्होंने कहा कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते लालू प्रसाद यादव अपनी ज़िम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं। भाजपा के कई नेता लगातार संविधान को बदलने की बात कर रहे हैं और प्रधानमंत्री चुप हैं। इसका मतलब उनकी सहमति है, अगर सहमति नहीं है तो इन सभी प्रत्याशियों पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे। देश की जनता ये बर्दाश्त नहीं करेगी।

इस बात से बढ़ा बवाल

गौरतलब है कि उत्तरा कन्नड के बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े ने ये बयान दिया था कि यदि 400 प्लस सीटें मिली तो उनकी पार्टी संविधान बदल देगी। हालांकि, बीजेपी आधिकारिक तौर भी इस दावे को खारिज कर चुकी है। बीजेपी ने कहा कि किसी भी हालत में संविधान में बदलाव नहीं होगा। इसके कुछ हफ्तों बाद ही राजस्थान की नागौर सीट से भाजपा उम्मीदवार ज्योति मिर्धा ने भी एक विवादित बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा, राज्यसभा और लोक सभा दोनों में बहुमत मिला तो बीजेपी के पास संविधान में संशोधन करने की ताकत आ जाएगी।

ये भी पढ़ें- रोहिणी आचार्य ने भाजपा को ललकारा, पहले बेटा-बेटी और बिहार की जनता से लड़ें…

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news