Thursday, September 19, 2024

बीजेपी के ‘संकल्प पत्र’ पर Tejashwi Yadav ने साधा निशाना, बोले केवल इधर-उधर की बातें हैं

पटना। लोकसभा चुनाव में अब बस कुछ ही दिन बाकी हैं। ऐसे में पूरे देश भर में चुनावी माहौल देखा जा रहा है। चुनाव के मद्देनजर आज रविवार को बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस घोषणा पत्र का नाम संकल्प पत्र दिया गया है। इस संकल्प पत्र में बीजेपी ने कई तरह के वादे किए गए हैं। वहीं बीजेपी के घोषणा पत्र के जारी होने के बाद विपक्ष इस पर लगातार हमलावर है। अब बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भाजपा ‘संकल्प पत्र’ को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है।

तेजस्वी यादव का बीजेपी के घोषणा पत्र पर हमला

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा, 60% देश के युवा हैं जिनके बारे में कोई जिक्र नहीं है… कितनी नौकरी देंगे नहीं देंगे इसकी चर्चा नहीं की गई है। बिहार के साथ-साथ जितने गरीब प्रदेश हैं, उन्हें आगे बढ़ाने के लिए कुछ नहीं है केवल इधर-उधर की बातें हैं। बिहार की जनता के लिए उस घोषणापत्र में क्या है?महंगाई और गरीबी को कैसे खत्म करेंगे, इसका भी कोई जिक्र नहीं है। तेजस्वी यादव ने आगे कहा, भाजपा के लोगों ने 10 सालों में क्या-क्या नहीं कहा लेकिन क्या-क्या किया है ये सबको पता है। फूड सिक्योरिटी बिल कांग्रेस के जमाने से है, वे(भाजपा) अलग से क्या कर रहे हैं?

40 सीटों पर मतगणना

बता दें कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से पहले फेज ( 19 अप्रैल ) में 4 सीटों पर चुनाव वोट डाले जाएंगे। दूसरा फेज ( 26 अप्रैल ) 5 सीट, तीसरा चरण ( 7 मई ) 5 सीट, चौथा चरण ( 13 मई ) 5 सीट, पांचवां चरण ( 20 मई ) 5 सीट, छठा चरण ( 25 मई ) 8 सीट और सातवें चरण ( 1 जून ) में 8 सीटों पर वोटिंग कराई जाएगी। जिसके बाद 4 जून को मतों की गणना की जाएगी। देश भर की सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव की तैयारियों में लगी हुई हैं। साथ ही लोकसभा चुनाव से पहले दलों के बीच आरोप- प्रत्यारोप जारी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news