Thursday, September 19, 2024

KK Pathak के नए फरमान ने बढ़ाई बच्चों और शिक्षकों की टेंशन, छुट्टियों में भी चलेंगी क्लासेस

पटना। बिहार के शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक (KK Pathak) लगातार एक्शन में हैं और एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे हैं। हाल ही में जहां उनके लिए एक फैसले से बच्चों के अभिभावकों की टेंशन बढ़ गई वहीं दूसरी तरफ उन्होंने एक बार फिरसे एक बड़ा और अहम फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि केके पाठक ने शनिवार को बिहार के बांका जिले के सभी 2100 सरकारी विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश घोषित कर दिया गया है। जिसके अनुसार, इस बार सरकारी विद्यालयों में 15 अप्रैल से 15 मई तक ग्रीष्मावकाश होगा। लेकिन किसी को छुट्टी नहीं मिलेगी।

ग्रीष्मावकाश में नहीं मिलेगा अवकाश

दरअसल, KK Pathak के इस फरमान का मतलब ये है कि विद्यालय नियमित रूप से खुलेंगे। यही नहीं हर दिन शिक्षक और बच्चे स्कूल भी आएंगे। बच्चे हर दिन पढ़ेंगे भी। बस इस दौरान उनकी कक्षा को विशेष कक्षा कहा जाएगा। यानी की ग्रीष्मावकाश के समय स्कूल के बच्चों की विशेष क्लास चलाई जाएगी।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने दिया आदेश

बता दें कि जिला शिक्षा पदाधिकारी कुंदन कुमार ने शनिवार को ये आदेश जारी किया है। इसमें ये कहा गया है कि पहली कक्षा से 12वीं कक्षा तक हर विद्यालय ग्रीष्मावकाश के दौरान सुबह आठ बजे से 10 बजे तक संचालित किया जाएगा। जिसमें हर दिन बच्चों के साथ-साथ सभी शिक्षकों का आना अनिवार्य है।

वहीं डीईओ ने आदेश जारी करते हुए कहा कि वार्षिक परीक्षा में अनुत्तीर्ण और अनुपस्थित बच्चों को इस विशेष कक्षा में प्रत्येक दिन पढ़ाया जाना है। इसके अलावा अगर कोई और बच्चा इसमें उपस्थित होकर पढ़ना चाहता है तो वे भी आकर पढ़ाई कर सकता है। पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों के लिए परीक्षा का भी आयोजन किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news