Monday, September 16, 2024

Pinki Bharti Resigned: नीतीश सरकार को लगा बड़ा झटका, JDU की इस महिला नेता ने भेजा इस्तीफा

पटना। सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की पार्टी को एक बार जोरदार झटका लगा है। दरअसल, जेडीयू की महिला नेता पिंकी भारती (Pinki Bharti Resigned) ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि पिंकी भारती नवादा से पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष रह चुकी हैं। वो जेडीयू में प्रदेश सचिव के पद पर थीं। पिंकी भारती ने बुधवार को अपना इस्तीफा जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा को भेजा।

क्या बोली पिंकी भारती?

पिंकी भारती जिले की कद्दावर महादलित महिला नेता हैं। उन्होंने अपने इस्तीफे को लेकर फेसबुक पर पोस्ट किया है कि बहुत ही भारी मन से उन्होंने खुद को जेडीयू से अलग किया है। अपने फेसबुक पोस्ट में उन्होंने कहा कि जेडीयू ने मुझे पहचान दी है। सदैव आभार रहेगा। मेरे लिए यह बहुत ही पीड़ादायक क्षण है। जिस संगठन में मैंने राजनीति की आंख खोली, जहां राजनीतिक जन्म हुआ उस दल को छोड़कर जाना पड़ रहा है।

पिंकी भारती (Pinki Bharti Resigned) ने आगे ये भी कहा कि पिछले कई दशकों से नवादा लोकसभा क्षेत्र राजनीतिक पर्यटन बनकर रह गया है। पिंकी भारती ने एनडीए व बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि सांसद नवादा के बनते हैं और सेंट्रल स्कूल और इंजीनियरिंग/मेडिकल कॉलेज अपने गृह जिले में सिफारिश करते हैं। मेरा जमीर मुझे गठबंधन धर्म निभाने से रोक रहा है ऐसे में मेरा इस्तीफा देना ही सही है।

आरजेडी में शामिल हो सकती हैं पिंकी भारती

बता दें कि पिंकी भारती ने जेडीयू के प्रदेश सचिव सह संगठन जिला प्रभारी नालंदा एवं लोकसभा चुनाव में राजगीर विधानसभा के प्रभारी पद के साथ-साथ प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। पिंकी भारती सिरदला प्रखंड प्रमुख के साथ ही जिप अध्यक्ष के पद पर रह चुकी हैं। अब उनके जेडीयू से इस्तीफा देने के बाद ऐसी चर्चा हो कि वो आरजेडी की सदस्यता ग्रहण कर सकती हैं। पिंकी ने अपने फेसबुक पोस्ट में आरजेडी उम्मीदवार श्रवण कुशवाहा की वकालत करते दिख रही हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news