Friday, September 20, 2024

Recruitment 2024: 46 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख आज, जल्द करें आवेदन

पटना। बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से कुछ दिनों पहले टीचर भर्ती के चौथे चरण के तहत निकली 46 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती (Recruitment 2024) निकाली गई थी। जिसके लिए आवेदन करने की आज अंतिम तारीख है। ऐसे में इच्छुक और उचित योग्यता रखने वाले अभ्यार्थियों के लिए ये अंतिम मौका है। इसके लिए उम्मीदवार बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल साइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान के माध्यम से बिहार टीचर के करीब 46308 पदों पर भर्ती (Recruitment 2024) होनी है। इसमें आवेदन करने की ताऱीख पहले 2 अप्रैल तय की गई थी जिसे आगे बढ़ाकर 10 अप्रैल कर दिया गया था। वहीं भर्ती अभियान हेतु 11 मार्च से रजिस्ट्रेशन शुरू हुए थे। जानकारी के अनुसार, ये पद हेड टीचर और हेड मास्टर के हैं। इन्हें प्राइमरी स्कूलों के लिए निकाला गया है और रिजर्व कैटेगरी के वेलफेयर डिपार्टमेंट में भी इनकी पोस्टिंग होगी।

आवश्यक योग्यता

इस भर्ती अभियान के तहत उम्मीदवारों की योग्यता और आयु सीमा पदों के मुताबित अलग-अलग तय हैं। इससे संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों के सेलेक्शन हेतु परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। फिलहाल अभी इसकी तारीख की घोषणा नहीं की गई है। इसमें सफल होने वाले अभ्यार्थियों का चयन इन पदों पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के तहत उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके तहत अभ्यार्थियों को आवेदन हेतु 750 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके अलावा आरक्षित श्रेणी को शुल्क के रूप में 200 रुपये देने होंगे। अभ्यार्थी अन्य जानकारी के लिए वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news