Monday, September 16, 2024

Pappu Yadav: कांग्रेस की बात मानेंगे पप्पू यादव! आज होगा बड़ा फैसला

पटना। आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख है। ऐसे में ये चर्चा जोरों पर है कि क्या पप्पू यादव(Pappu Yadav) पूर्णिया से पर्चा वापस लेंगे? क्योंकि उन्होने कांग्रेस के खिलाफ जाकर पूर्णिया लोकसभा सीट से नामांकन दर्ज कराया और कहा कि वो कांग्रेस के समर्थन से चुनाव लड़ेंगे। जबकि दूसरी तरफ बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह उन्हें चेतावनी दे चुके हैं कि पप्पू यादव समय रहते अपना नामांकन वापल ले लें।

इतना ही नहीं, अखिलेश सिंह ने ये भी कहा है कि कांग्रेस आलाकमान किसी को भी यह इजाजत नहीं देता है कि पार्टी से कोई निर्दलीय नामांकन करे। साथ ही उन्होंने पप्पू यादव(Pappu Yadav) को सलाह दी है कि अभी भी नाम वापस लेने का समय बचा है। आज नामांकन वापसी के अंतिम दिन ये साफ हो जाएगा की पप्पू यादव कांग्रेस की इस चेतावनी को गंभीरता से लेंगे या फिर अपनी फिर वो जिद पर अड़े रहेंगे।

पूर्णिया से राजद की बीमा भारती हैं प्रत्याशी

बता दें कि महागठबंधन के बीच हुए सीट बंटवारे के अंतर्गत पूर्णिया की सीट लालू यादव की आरजेडी के खाते में गई है। आरजेडी ने बीमा भारती को इस सीट से महगठबंधन की प्रत्याशी बनाया है। जबकि दूसरी तरफ सीट शेयरिंग से पहले ही पप्पू यादव पूर्णिया पर अपना दावा ठोंकते रहे हैं। उन्होने ये जिद पकड़ ली है कि दुनिया छोड़ देंगे लेकिन पूर्णिया नहीं। यही नहीं उन्होंने दूसरे चरण की नामांकन की आखिरी तारीख 4 अप्रैल को अपने हजारों समर्थकों के साथ नामांकन भरा था।

कई दिनों से हो रहे टॉर्चर

कांग्रेस की चेतावनी के बावजूद पप्पू यादव ने खुले तौर पर कहा है कि सबकुछ बर्दाश्त है, लेकिन पूर्णिया छोड़ना नहीं। यही नहीं नामांकन के दिन वो भावुक भी थे और कहा था कि बीते कई दिनों से वो टॉर्चर हो रहे हैं। उन्होने कहा कि कांग्रेस का समर्थन है, फिर निर्दलीय चुनाव लड़ना पड़ा। मेरी राजनीतिक हत्या की साजिश की गई है। लेकिन मैं पूर्णिया से चुनाव लडूंगा और इंडिया गठबंधन को मजबूत करूंगा।

ये भी पढ़ें- सभा में नीतीश कुमार ने छुए PM मोदी के पैर, तेजी से वीडियो वायरल

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news