Thursday, September 19, 2024

LokSabha Election 2024 : बिहार में कांग्रेस को लगा झटका, इस नेता ने की इस्तीफा देने की घोषणा

पटना। लोकसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में विपक्षी दल कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं। पार्टी के कई दिग्गज नेता पार्टी से इस्तीफा देकर अन्य पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं। इस बीच बिहार में एक बार फिर से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि पार्टी के प्रवक्ता असित नाथ (Asit Nath Tiwari) तिवारी ने आज सोमवार (01 अप्रैल) को ऐलान किया है कि वह कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता के साथ प्रवक्ता के पद से भी रिजाइन दिए हैं। हालांकि इस्तीफा देने का कारण उन्होंने कोई वजह नहीं बताई है. उन्होंने कहा है कि ऐसा फैसला हमारी अपनी व्यक्तिगत फैसला है.

असित नाथ ने क्या लिखा पत्र में ?

इस मामले में असित नाथ (Asit Nath Tiwari) ने अखिलेश प्रसाद सिंह को पत्र लिखा है. बता दें कि असित नाथ तिवारी ने बयान जारी करते हुए कहा कि बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही पार्टी की प्राथमिक मेंबर भी छोड़ दी है. वहीं इस्तीफे का कारण व्यक्तिगत कारण बताया है. असित नाथ ने कहा कि पार्टी के किसी नेता और कार्यकर्ता से मेरी कोई व्यक्तिगत शिकायत नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि साल 2020 में मैंने विधानसभा चुनाव के समय पार्टी की सदस्यता ली थी. उस दौरान मैं पार्टी का प्रवक्ता बना था. तब से लेकर आज तक का सफर बहुत शानदार रहा. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं व नेताओं का पूरा सपोर्ट मिला. इन सबका तहे दिल से शुक्रिया.”

बिहार में इतने चरण में होंगे लोकसभा चुनाव 2024

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान कर दिया है। बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर 7 फेज में मतदान होंगे। 19 अप्रैल को पहले, 26 अप्रैल को दूसरे, 7 मई को तीसरे, 13 मई को चौथे, 20 मई को पांचवे, 25 मई को छठे और 1 जून को सातवें चरण की वोटिंग होगी। वहीं चुनावी परिणाम 4 जून को ऐलान होगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news