Friday, September 20, 2024

LokSabha Election 2024 : पूर्णिया सीट बनेगी रोमांचक, पप्पू यादव 2 अप्रैल को भरेंगे नामांकन!

पटना। लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू है। ऐसे में बिहार की सियासी गलियारों में सरगर्मी तेज है। इस दौरान पूर्णिया लोकसभा सीट को लेकर राजनीतिक गलियारों में घमासान मचा हुआ है। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आगामी चुनाव को देखते हुए पूर्णिया सीट के लिए पप्पू यादव ने 2 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करने की घोषणा की है तो दूसरी तरफ राजद उम्मीदवार बीमा भारती ने भी 3 अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल करने का ऐलान किया है। ऐसे में पूर्णिया सीट पर मुकाबला दिलचस्प होने वाला है।

हॉट सीट क्यों बना रोमांचक?

बता दें कि हॉट सीट में शामिल बिहार की पूर्णिया सीट पर मुकाबला को पप्पू यादव ने और भी रोमांचक बना दिया है। इंडिया गठबंधन के सभी लोकसभा सीटों का बंटवारा हो गया है, वहीं दूसरी तरफ पप्पू यादव बीना टिकट लिए खुद को लोकसभा प्रत्याशी घोषित कर चुके हैं और अपने नॉमिनेशन की घोषणा भी कर दी है. पूर्णिया में I.N.D.I.A गठबंधन की सीट राजद के खाते में है और जदयू की बागी नेता बीमा भारती को प्रत्याशी बनाया गया है। बता दें कि पिछले दिन पप्पू यादव खुद की पार्टी का विलय कांग्रेस में कर चुके हैं। पप्पू यादव को अब कांग्रेस का टिकट भी नहीं मिला. ऐसे में अब पूर्णिया सीट पर चुनावी लड़ाई रोमांचक बन गई है।

यादव का दावा, पूर्णिया में कांग्रेस की जीत

राजद से उम्मीदवार घोषित बीमा भारती 3 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेगी तो पप्पू यादव भी अपना नामांकन 2 अप्रैल को दाखिल करेंगे. इसकी पुष्टि उन्होंने खुद की है। यादव भी कांग्रेस का जिक्र लगातार कर रहे हैं कि पूर्णिया में कांग्रेस को मजबूत करेंगे और 26 अप्रैल को आमजनता अपना वोट देगी. इसके साथ वो दावा कर रहे हैं कि 4 जून को पूर्णिया में कांग्रेस का झंडा लहराते हुए देखा जाएगा।

पार्टी आलाकमान ने सीट को लेकर कही ये बात

हालांकि पूर्णिया लोकसभा सीट को लेकर पार्टी हाईकमान ने साफ तौर पर कह दिया है कि स्थानीय कांग्रेस कमेटी भी औपचारिक रूप से कांग्रेस कार्यालय में बीमा भारती के लिए काम काज शुरु कर चुकी है. पप्पू यादव के साथ कांग्रेस के कोई भी नहीं दिख रहे.

आज कांग्रेस करेगी कुछ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

आज कांग्रेस दिल्ली में 11 बजे बिहार के कुछ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी। बता दें कि प्रदेश में पार्टी के खाते में महज 9 सीटें आई हैं। वहीं राजद को 26, माले 3, माकपा और भाकपा 1-1 सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news