Monday, September 16, 2024

Election 2024: दूसरे चरण के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू, इन सीटों पर होंगे मतदान

पटना। लोकसभा चुनाव को लेकर सूबे में सभी पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई है। पहले चरण के नामांकन की आज आखिरी तारीख है तो वहीं दूसरे स्टेज के लिए भी आज से पर्चा भरा जायेगा। बिहार की 5 लोकसभा सीटों पर आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज और बांका लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग होगी। इन पांचों सीटों पर 4 अप्रैल तक नामांकन भरा जाएगा।

चिराग ने ठोका दावा

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद चिराग पासवान ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि इसमें कोई संदेह नहीं कि एनडीए गठबंधन बिहार में सभी 40 सीटें जीतेगी। नामांकन दाखिल करने पर चिराग ने कहा कि गया, जमुई और नवादा में नामांकन आज दाखिल होगा। बता दें कि चिराग ने जमुई सीट से अपने बहनोई अरुण भारती को उतारा है।

कौन है अरुण भारती?

मालूम हो कि अरुण भारती चिराग की बहन निशा पासवान के पति हैं। इनकी मां ज्योति बिहार कांग्रेस की बड़ी नेता रह चुकी हैं। वो पार्टी में विधायक, विधान पार्षद के साथ-साथ सरकार में मंत्री भी रह चुकी हैं। अरुण को यह सीट देने की वजह ये बताई जा रही है कि चिराग यहां से सांसद हैं तो वह सीट अपने परिवार में ही रखना चाहते हैं। हालांकि इसके बाद से चिराग पर परिवारवाद करने का आरोप लग रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news