Thursday, September 19, 2024

Election 2024: कांग्रेस को 9 सीटें देने को तैयार लालू लेकिन रख दी ये शर्त!

पटना। लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में इंडिया गठबंधन के बीच में चीजें सही नहीं चल रही। राजद, कांग्रेस और लेफ्ट के बीच में सीटों को लेकर जबरदस्त खींचतान देखने को मिल रही है। कांग्रेस बिहार में 9-10 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है कि लेकिन राजद 5-6 सीट से ज्यादा नहीं देना चाहती। इसी बीच खबर आ रही है कि लालू यादव कांग्रेस को 9 सीटें देने के लिए तैयार हो गए हैं लेकिन इसके बदले उन्होंने एक शर्त रख दी है।

जानें लालू यादव की शर्त

लालू यादव के शर्त के मुताबिक राजद बिहार में कांग्रेस को 9 सीटें दे देगी लेकिन इसके बदले झारखंड में RJD को उसे 2 सीटें ज्यादा देनी पड़ेगी। अगर कांग्रेस यह डील मान लेती है तो फिर उसके हिस्से में कटिहार, सासाराम, पटना साहिब, बेतिया, किशनगंज, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर ,भागलपुर और मधेपुरा की सीटें दी जा सकती है। इन 9 सीटों के बदले कांग्रेस को राजद को झारखंड की चतरा और पलामू सीट देनी पड़ेगी।

पूर्णिया सीट को लेकर माथापच्ची

मालूम हो कि राजद ने बिना किसी संयुक्त घोषणा के 11 सीटों पर अपना दावा ठोक दिया है। लालू यादव अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती को पाटलिपुत्र से और रोहिणी को सारण से चुनाव लड़ाना चाहते हैं। पूर्णिया सीट पर पप्पू यादव के बदले बीमा भारती को खड़ा किया गया है। कांग्रेस पूर्णिया सीट से पप्पू यादव को उम्मीदवार घोषित करना चाहती थी लेकिन राजद ने यह सीट बीमा भारती को दे दी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news