Thursday, September 19, 2024

Bihar Weather: बिहार में बारिश का दौर समाप्त, गर्मी के लिए हो जाएं रेडी, जानें ताजा अपडेट

पटना। होली का त्योहार समाप्त हो गया है। ऐसे में मार्च महीने खत्म होने में भी कुछ ही दिन शेष रह गए है। ऐसे में प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश का दौर देखा जा रहा था। जो अब समाप्त हो गया है. बता दें कि होली के दिन बांका, वैशाली समेत कई जिलों में हल्की बारिश दर्ज हुई. ऐसे में आगामी दिनों में बारिश, मेघगर्जन या ओलावृष्टि की कोई आशंका नहीं है. आगामी दिनों में राज्य का मौसम शुष्क बना रहेगा और तापमान में बढ़ोतरी होने के आसार हैं. पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक होली के दिन उत्तर मध्य, दक्षिण मध्य और दक्षिण पूर्व के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई है।

आज ऐसा रहेगा प्रदेश भर का मौसम

प्रदेश भर में आज यानी मंगलवार को भी कई जिलों में रंगों का त्योहार होली मनाई जा रही है. वहीं सुबह से ही कई जिलों में तेज धूप देखने को मिल रही है, लेकिन कहीं-कहीं बादल भी छाए हुए हैं. राजधानी पटना की बात करें तो यहां कई जिलों में आंशिक बादल छाए हुए हैं, लेकिन धूप खिली हुई है. आज प्रदेश भर का मौसम शुष्क रहेगा।

आगामी दिनों में बढ़ेगा तापमान

इस बीच बिहार का अधिकतम पारा 34°C से 36°C के बीच और न्यूनतम पारा 20°C से 22°C के बीच रहने के आसार हैं. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक कमल गुप्ता ने आगामी मौसम को लेकर बताया कि आने वाले दिनों में पारा में 2-4°C की बढ़ोतरी होने के आसार हैं।

25 मार्च को ऐसा रहा मौसम

25 मार्च यानी होली की सुबह कई जिलों में कोहरा का असर दिखा. दक्षिण बिहार के कई जिलों में सुबह के समय कोहरा देखा गया . फिर दिन भर बादल छाया रहा. वैशाली , शेखपुरा , बांका, बेगूसराय में ऐसी स्थिति देखी गई। 25 मार्च को राज्य का सर्वाधिक अधिकतम पारा 35.5°C बक्सर में रिकॉर्ड हुआ. सबसे कम न्यूनतम पारा 16.1°C अगवानपुर में और सबसे अधिक न्यूनतम पारा 21.5°C वैशाली व मुजफ्फरपुर में रिकॉर्ड हुआ।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news