Tuesday, September 24, 2024

Manish Kashyap News: बिहार में मनीष कश्यप पर फिर से मुकदमा, आचार संहिता का किया उल्लघंन

पटना। बिहार के फेमस यूट्यूबर मनीष कश्यप एक बार फिर से कानूनी पचड़े में फंस गए हैं। उन पर एक नई FIR दर्ज की गई है। इस बार मामला चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का है। बुधवार को पूर्वी चंपारण के दरपा थाना में यूट्यूबर मनीष कश्यप समेत 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। थाने में इस बाबत आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। डीएसपी धीरेंद्र कुमार ने बताया है कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना के साथ ही चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। इस दौरान, नरकटिया बाजार और बाबा बैकुंठनाथ धाम में बिना इजाजत के एक सभा की गई थी।

मनीष कश्यप पर फिर हुई एफआईआर

नरकटिया बाजार और बाबा बैकुंठनाथ धाम में की गई सभा के वीडियो और फोटो मिलने पर कार्रवाई की गई। थानाध्यक्ष उमाशंकर माझी ने छौड़ादानो सीओ ऋषभ सिंह यादव के आवेदन पर शिकायत दर्ज की। पुलिस अज्ञात लोगों की पहचान और नामजद आरोपी मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। दरअसल मनीष कश्यप बीजेपी से लोकसभा चुनाव में टिकट की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन अब वो निर्दलीय ताल ठोकने की तैयारी में हैं।

हाथ मिलाने से परहेज नहीं

मनीष कश्यप अपने जेल जाने के लिए जिन तत्कालीन उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को जिम्मेदार ठहरा रहे थे, अब उन्हें उनसे भी हाथ मिलाने से गुरेज नहीं है। मनीष कश्यप ने कहा कि वो तेजस्वी यादव से हाथ मिलाने के लिए भी तैयार हैं, यदि तेजस्वी बिहार के लिए काम करने के लिए उन्हें स्वीकार करते हैं। मनीष कश्यप के मुताबिक अगर आगे से तेजस्वी उन्हें गले लगाने के लिए तैयार होते हैं तो वो भी इससे परहेज नहीं करेंगे।

चुनावी लड़ेगें मनीष कश्यप

मनीष कश्यप लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुके हैं. उन्होंने खुद इसका जिक्र किया है. उनका कहना है कि वह बिहार की जनता की मांग पर चुनाव लड़ेंगे। हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि वह किस पार्टी से चुनावी मैदान में उतरेंगे। पुलिस के मुताबिक, 19 मार्च को भी उन्होंने खुद के लिए लोगों से वोट देने की अपील की थी. बता दें कि मनीष कश्यप इससे पहले बिहार विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े थे. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

9 महीनें रहे जेल में

मनीष कश्यप कुछ महीनों पहले ही जेल से छूटकर बाहर आए हैं. उन पर तमिलनाडू में बिहारियों पर हमला करने का कथित वीडियो बनाकर जारी करने का आरोप है. तमिलनाडू पुलिस ने उन पर सख्त कार्रवाई करते हुए एनएसए लगाया था. मनीष कश्यप को अरेस्ट कर जेल भेजा गया था. वे नौ महीने तक जेल में बंद रहे थे. जेल से छूटने के बाद मनीष कश्यप ने तेजस्वी यादव के खिलाफ बयानबाजी की थी.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news