Tuesday, September 24, 2024

Bihar Weather Today: बिहार के 10 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पटना। बिहार में बेमौसम बारिश ने मुश्किलें एक बार फिर प्रदेश वासियों के लिए बढ़ा दी है। जिस कारण किसानों को सबसे ज्यादा नुकसान हो रहा है। कई शहरों में बारिश के चलते फसल के खराब होने की खबर सामने आ रही है। वहीं आज यानी 21 मार्च की बात करें तो बिहार के 10 शहरों में तेज आंधी के साथ फिर से बारिश के आसार हैं। ऐसा लग रहा है जैसे फागुन में सावन-भादो आ गया हो।

बिहार के इन 10 शहरों में बारिश के आसार

बता दें कि पटना, जहानाबाद, गया, नालंदा,मधुबनी, दरभंगा, सुपौल, बेगूसराय, खगड़िया और कटिहार में बारिश की संभावना जताई गई है। इस बारिश से किसानों को सावधान रहने की सलाह दी गई है। लोगों को भी खुले में जाने से बचने की सलाह दी गई है।

गया में फसलों को हुआ काफी नुकसान

गया में 2 दिनों से हो रही बारिश से गेंहू की फसल को काफी नुकसान हुआ है। वहीं कई जगह तो मटर,टमाटर, चना, आलू, आदि फसल तो चौपट हो गई। वहीं आम का मंजर को भी तेज वर्षा और ओलावृष्टि ने बर्बाद कर दिया है। गया में बुधवार को मूसलाधार वर्षा ने किसानों के चिंता बढ़ा दिया है। जोरदार वर्षा से गेंहू की फसल का नुकसान हुआ है। खेतों में पानी जमने के कारण हवा चलने पर गिर सकता है।

फसलों के नुकसान पर जायजा लेने पहुंचे अफसर

फसलों के नुकसान के जायजा लेने के लिए सभी प्रखंड में प्रखंड कृषि पदाधिकारी को निर्देश दिया है। गुरुवार से पदाधिकारी द्वारा फसलों की जायजा लिया जाएगा। फिर नुकसान की भरपाई की कोशिश की जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news