Thursday, September 19, 2024

पशुपति पारस का इस्तीफा मंजूर, किरेन रिजिजू को मिला प्रभार

पटना। रालोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति पारस के केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफे को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंजूर कर लिया है। पशुपति पारस के विभाग का प्रभार किरेन रिजिजू को दिया गया है। बता दें कि पशुपति पारस खाद्य प्रसंस्करण उद्योग विभाग संभाल रहे थे। मंगलवार, 19 मार्च को उन्होंने बीजेपी पर नाइंसाफी का आरोप लगाते हुए मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

हमारे साथ हुई नाइंसाफी

मीडिया से बात करते हुए राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने कहा कि 5-6 दिन पहले मैंने प्रेस वार्ता में कहा था कि मैं तब तक इंतजार करूंगा जब तक NDA सीटों की घोषणा नहीं करती। मैंने बहुत ईमानदारी से NDA की सेवा की। पीएम नरेंद्र मोदी देश के बड़े नेता हैं, लेकिन हमारी पार्टी और व्यक्तिगत रूप से हमारे साथ नाइंसाफी हुई। इसलिए मैं केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देता हूं।

एनडीए में सीटों का बंटवारा

बता दें कि सोमवार को बिहार की 40 लोकसभा सीटों के लिए एनडीए में सीटों का बंटवारा हुआ। इसमें भाजपा को 17, जदयू 16, लोजपा( राम विलास) को 5 , राष्ट्रीय लोक मोर्चा और हम को 1-1 सीटें मिली। पशुपति पारस को एनडीए ने अलग कर दिया। इससे आहत होकर आज पशुपति पारस ने इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि रालोजपा अध्यक्ष राजद के संपर्क में हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news