Sunday, October 20, 2024

Loksabha Election: बिहार में बीजेपी-जदयू आज कर सकती है प्रत्याशियों का ऐलान

पटना। बिहार के NDA के सीटों का बंटवारा हो गया है। सूबे में बीजेपी-17, जदयू-16, चिराग-5 और हम पार्टी और उपेंद्र कुशवाहा 1-1 सीटें मिली है। बताया जा रहा है कि भाजपा और जदयू आज अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकते हैं। सीएम नीतीश कुमार अभी दिल्ली में हैं, इस वजह से कयास लग रहे हैं कि को वो पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी और बीजेपी के बड़े नेताओं से मिलने के बाद जदयू प्रत्याशियों का ऐलान करें।

जदयू में शामिल हुईं लवली आनंद

इधर बिहार के बाहुबली नेता आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद कल आधिकारिक तौर पर जदयू में शामिल हो गईं। लवली को लेकर चर्चा है कि वो शिवहर से लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं। पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ‘ललन’ ने लवली, उनके छोटे बेटे अंशुमन एवं राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष सुमित कुमार को JDU की सदस्यता दिलाई।

एनडीए में सीट का बंटवारा

सूबे में बीजेपी-17, जदयू-16, चिराग-5 और हम पार्टी और उपेंद्र कुशवाहा 1-1 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हम को गया और उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी को काराकाट की सीट दी गई है। बीजेपी मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर,औरंगाबाद, अरिरया, उजियारपुर, बेगूसराय, नवादा, महाराजगंज, सारण, पाटलिपुत्र, आरा, पटना साहिब, बक्सर और सासाराम से चुनाव लड़ेगी। वहीं जदयू सीतामढ़ी, झंझारपुर, वाल्मिकीनगर, किशनगंज, सुपौल, पूर्णिया, मधेपुरा, भागलपुर, बांका, कटिहार, सिवान, गोपालगंज, शिवहर, नलंदा, मुंगेर और जहानाबाद से चुनाव लड़ेगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news