Thursday, September 19, 2024

बिहार में सीट बंटवारें पर बोले चिराग- हाजीपुर से लडूंगा चुनाव, सभी दलों ने किया समझौता

पटना। बिहार के NDA के सीटों का बंटवारा हो गया है। सूबे में बीजेपी-17, जदयू-16, चिराग-5 और हम पार्टी और उपेंद्र कुशवाहा 1-1 सीटें मिली है। वहीं बिहार में सीट बंटवारे के बाद चिराग पासवान की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि पार्टी की तरफ से जप जानकारी मिली है उससे पता चलता है कि मैं हाजीपुर से चुनाव लडूंगा। बता दें कि लोजपा( रामविलास) वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई से चुनाव लड़ेगी।

सभी ने किया समझौता

मीडिया से बात करते हुए चिराग ने कहा कि इस गठबंधन में मौजूद हमारे तमाम साथियों का मैं आभार प्रकट करता हूं, उन्होंने इस गठबंधन को मजबूती देने के लिए इतनी सहजता से सीटों का बंटवारा किया। जब कोई बड़ा गठबंधन बनता है तो हर दल को छोटे-मोटे समझौते करने पड़ते हैं, थोड़ी बहुत कुर्बानियां हर किसी को देनी पड़ती है…मुझे भी अपनी 1 सीट कम करनी पड़ी वे हमने सहजता से किया। JDU ने भी अपनी 1 सीट कम की। मांझी जी ने और हर किसी ने किया। भाजपा ने तो 2019 से ही कुर्बानी दी है।

एनडीए में सीट का बंटवारा

सूबे में बीजेपी-17, जदयू-16, चिराग-5 और हम पार्टी और उपेंद्र कुशवाहा 1-1 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हम को गया और उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी को काराकाट की सीट दी गई है। बीजेपी मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर,औरंगाबाद, अरिरया, उजियारपुर, बेगूसराय, नवादा, महाराजगंज, सारण, पाटलिपुत्र, आरा, पटना साहिब, बक्सर और सासाराम से चुनाव लड़ेगी। वहीं जदयू सीतामढ़ी, झंझारपुर, वाल्मिकीनगर, किशनगंज, सुपौल, पूर्णिया, मधेपुरा, भागलपुर, बांका, कटिहार, सिवान, गोपालगंज, शिवहर, नलंदा, मुंगेर और जहानाबाद से चुनाव लड़ेगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news