Tuesday, September 24, 2024

RJD ने एमएलसी उम्मीदवारों के नाम किए घोषित, कांग्रेस को एक भी सीट नहीं, ये नाम शामिल

पटना। बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए महागठबंधन ने पांच उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इनमें से चार कैंडिडेट्स राजद के हैं जबकि एक माले का। कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली है। राजद की तरफ से जारी लिस्ट में पूर्व सीएम राबड़ी देवी, अब्दुलबारी सिद्दीकी,सैयद फैसल अली और उर्मिला ठाकुर का नाम है। वहीं भाकपा से डॉ. शशि यादव उम्मीदवार बनाए गए हैं।

इस वजह से नहीं मिली टिकट

जानकारी के मुताबिक पांचवी सीट पर कांग्रेस अपना उम्मीदवार उतारना चाहती थी। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने कहा कि पार्टी चाहती है कि एमएलसी चुनाव में एक प्रत्याशी कांग्रेस का हो,एक लेफ्ट से और 3 राजद से। वहीं राजद विधायक रामवृक्ष सदा ने कहा कि सभी विधायकों ने पांचों नाम पर हामी भर दी है। कांग्रेस भी सभी कोसुप्पोर्ट करेगी क्योंकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह को राज्यसभा में राजद ने सपोर्ट किया है।

राबड़ी आवास पर हुई बैठक

इधर आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राबड़ी देवी के आवास पर जोर-शोर से रणनीति बनाई जा रही है। सभी विधायकों को राबड़ी देवी के आवास पर बैठक हुई थी। जहां एमएलसी टिकट को लेकर मंथन किया गया। राजद ने 4 सीटें पर अपने प्रत्याशी उतारे तो कांग्रेस को एक भी सीट नहीं दी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news